बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया एसपी का नया आदेश, ड्यूटी खत्म होने के बाद हथियार जमा कर देंगे पुलिसकर्मी

पूर्णिया एसपी का नया आदेश, ड्यूटी खत्म होने के बाद हथियार जमा कर देंगे पुलिसकर्मी

PURNEA : विधि-व्यवस्था एवं स्कॉट ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए अब एसपी ने एक नया आदेश जारी किया है. गौरतलब है कि भोजपुर पुलिस अधीक्षक ने अपने जिले में विधि-व्यवस्था एवं स्कॉट में तैनात पुलिसकर्मियों को आज से नया आदेश जारी किया है. 

आदेश में कहा गया है की कोई भी पुलिसकर्मी ड्यूटी समाप्त होने के बाद अपने हथियार को लेकर किराये के घर या निजी आवास मे नही ले जाएंगें. पुलिसकर्मियों को अपने हथियार कोत में जमा करने होंगे. पूर्णिया एसपी विशाल शर्मा ने कहा कि पहले विधि-व्यवस्था एवं कोर्ट/स्कॉट ड्यूटी में प्रतिनियुक्ति के दौरान अपने हथियार निजी/किराये के मकान में लेकर चले जाते है. 

इस नए आदेश जारी होने के बाद अब कार्य निष्पादन के बाद प्रतिदिन हथियार को कोत में जमा करने होंगे. एसपी ने कहा कि हाल ही में सीतामढ़ी में एक घटना घटित हुई है.

आदेश में कहा गया है की एक पुलिसकर्मी आपसी विवाद में अपनी सरकारी ए0के0-47 को लेकर अपने निजी घर चले गये एवं अपनी पत्नी को गोली मारने के बाद खुद भी गोली मारकर आत्महत्या कर लिया. इसलिए सख्त आदेश दिया जाता है कि उपरोक्त सभी प्रकार की ड्यूटी में प्रतिनियुक्त होने वाले पुलिसकर्मी प्रतिदिन ड्यूटी आरम्भ होने के पूर्व कोत से अपना-अपना हथियार प्राप्त करेंगे एवं ड्यूटी समाप्त होने के बाद उसे कोत में जमा करेंगे.

Suggested News