पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Desk: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में लिखा है कि देश की प्रगति की दिशा में अटल बिहारी वाजपेयी का अमूल्य योगदान हमेशा याद रहेगा.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है. 2018 में दिल्ली के एम्स में लंबी बीमारी के बाद 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन हो गया था.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल 'सदैव स्थल' गए और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की. पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को याद करते हुए देश के कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाजपेयी को याद करते हुए ट्वीट में लिखा, नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है. श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन.

शाह ने कहा, अटल जी के कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा. जहां एक ओर उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान, पीएम ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए तो वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण व करगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वाजपेयी को याद करते हुए ट्वीट में लिखा, अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हू. भारत के विकास और आम लोगों के लिए किए गए उनके कार्य सदैव याद रखे जाएंगे. भारत के लिए उनके विचार भावी पीढ़ी को प्रेरणा देते रहेंगे.

Find Us on Facebook

Trending News