पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के संस्मरण 'The presidential memoirs' के प्रकाशन पर बेटे अभिजीत की आपत्ति, कही ये बात....

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के संस्मरण 'The presidential memoirs' के प्रकाशन पर बेटे अभिजीत की आपत्ति, कही ये बात....

डेस्क... दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने उनके संस्मरण The presidential memoirs के प्रकाशन को लेकर आपत्ति जताई है और इसपर कुछ वक्त के लिए रोक लगाने की मांग की है। मंगलवार को उन्होंने पब्लिकेशन हाउस को टैग कर एक साथ कई ट्वीट करके इस किताब को पहले पढ़ने का आग्रह किया और फिर ही इसे प्रकाशित किए जाने की मांग की। 

उन्होंने अपने ट्वीट में मांग की है कि चूंकि वो संस्मरण के लेखक (प्रणब मुखर्जी) के पुत्र हैं, ऐसे में इसे प्रकाशित किए जाने से पहले वो एक बार किताब की सामग्री को देखना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वो चाहते हैं कि किताब को प्रकाशित करने के लिए उनकी लिखित अनुमति ली जाए।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, मैं 'The Presidential Memoirs' के लेखक का पुत्र, आपसे आग्रह करता हूं कि संस्मरण का प्रकाशन रोक दिया जाए, और उन हिस्सों का भी, जो पहल ही चुनिंदा मीडिया प्लेटफॉर्मों पर मेरी लिखित अनुमति के बिना चल रहे हैं। चूंकि मेरे पिता अब नहीं रहे हैं, मैं उनका पुत्र होने के नाते पुस्तक के प्रकाशन से पहले उसकी फाइनल प्रति की सामग्री को पढ़ना चाहता हूं, क्योंकि मेरा मानना है कि यदि मेरे पिता जीवित होते, तो उन्होंने भी यही किया होता।

Find Us on Facebook

Trending News