पुष्पम प्रिया ने उतारे अपने 40 कैंडिडेट, जाति-धर्म के कॉलम में कर दिया बड़ा बदलाव

पुष्पम प्रिया ने उतारे अपने 40 कैंडिडेट, जाति-धर्म के कॉलम में कर दिया बड़ा बदलाव

बिहार में चुनाव नजदीक है और अब टिकट और उम्मीदवारों को उतारने का सिलसिला भी लगातार जारी है .इसी कड़ी में पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी प्लुरल्स ने बिहार चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहले चरण में कुल 71 सीटों पर वोटिंग होनी है. इसके लिए 40 उम्मीदवारों के नाम अभी घोषित कर दिए गए हैं. बाकी 31 सीटों पर नाम का ऐलान जल्द किया जाएगा. पुष्पम ने ट्वीट करके ये जानकारी दी. लिखा –

“प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के 40 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई है. शेष 31 की घोषणा अगले 24-36 घंटे में की जाएगी. प्लुरल्स के सभी घोषित प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएं. चलिए बिहार बदलने की शुरुआत करते हैं. #सबकाशासन”



 प्लुरल्स पार्टी की लिस्ट में किसी भी उम्मीदवार की जाति और धर्म मेंशन नहीं है. जाति के कॉलम में उनका पेशा लिखा गया है, धर्म के कॉलम में ‘बिहारी’. हालांकि इस पहली लिस्ट में अभी पुष्पम का नाम नहीं है. एक तरफ जहां बिहार की दूसरी पार्टियां  राजनीति धर्म और  जाती के आधार पे करती है तो वहीं दूसरी ओर पुष्पम ने इन सब से हट कर उम्मीदवारों की जात सिर्फ बिहारी के रुप में बतायी है .

 बता दें कि जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और विधान परिषद के सदस्य  रह चुके विनोद चौधरी की बेटी हैं. मूल रूप से दरभंगा की हैं. लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया. भारत में कुछ समय नौकरी की, फिर अपनी पार्टी बनाई. पार्टी के नाम प्लुरल्स रखा है .अख़बारों के पहले पन्ने पर इश्तहार देकर ऐलान किया कि पार्टी 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी और वे खुद CM पद की उम्मीदवार होंगी.


Find Us on Facebook

Trending News