बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में चौकीदार हत्याकांड में पुलिस का खुलासा, पुत्र ने ही कराई पिता की हत्या

गया में चौकीदार हत्याकांड में पुलिस का खुलासा, पुत्र ने ही कराई पिता की हत्या

GAYA : जिले के अलीपुर थाना के चौकीदार को गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में गया एसएसपी ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया की चौकीदार के पुत्र ने ही पिता की हत्या कराई थी और खुद इस केस का  वादी बन गया. इस मामले को लेकर अलीपुर थाना में 37/2020 हत्या का मामला दर्ज किया गया है. 

गौरतलब है की गया जिले से 40 किलोमीटर दूर अलीपुर थाना के चौकीदार को पिछले दिनों चार अपराध कर्मियों द्वारा गोली मार देने का मामला प्रकाश में आया था. जिसमें चौकीदार के बड़े पुत्र ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. उसके बाद से पुलिस चौकीदार के हत्यारों का पता करने में जुट गई. जांच के बाद पुलिस ने हत्यारों का खुलासा किया है. 

इस मामले के खुलासे से पता चला की एक पुत्र ने ही अपने पिता की हत्या केवल संपत्ति के लिए कराया था. इस सम्बन्ध में गया के एसएसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि हत्या के मामले में 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और चार अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है. मिश्रा ने बताया की चौकीदार के बड़े पुत्र जो इस केस के वादी हैं. उसके द्वारा एक अरविंद कुमार नामक व्यक्ति से संपर्क किया गया था. जिसके संपर्क से 4 अपराधियों को डेढ़ लाख रुपए की सुपारी देकर अपने चौकीदार पिता की हत्या कराया था. घटनास्थल पर इस केस के वादी ही अर्थात उस चौकीदार के बड़े पुत्र द्वारा ही अपराधियों फोन कर बुलाया गया था. मोबाइल का सीम जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र में अवस्थित एक दुकानदार से फर्जी डॉक्यूमेंट ले कर दी गई थी. जहानाबाद जेल के सामने राधा देवी नामक एक महिला के द्वारा इस केस के वादी अर्थात चौकीदार के बड़े पुत्र सौरभ कुमार को सिम दिया गया था. इस मामले में फर्जी डॉक्यूमेंट पर सिम देने वाला दुकानदार तथा उससे सिम लेकर जो महिला ने सिम उन लोगों को मुहैया कराया था. 

उस महिला समेत चौकीदार के बड़े पुत्र जो इस केश के वादी ही है उसे और अरविंद कुमार नामक व्यक्ति अर्थात 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. अन्य 4 लोगों की गिरफ्तारी की के लिए कार्रवाई की जा रही है. गया के एसएसपी मिश्रा ने गिरफ्तार अभियुक्तों में चौकीदार के बड़े पुत्र सौरव कुमार, दूसरा इस घटना को अंजाम देने वाला लालू यादव, तीसरा अरविंद कुमार जो  इसमें बिचौलिया का काम किया था तथा चौथा राधा देवी जो जहानाबाद जेल के सामने सिम बेचने का काम करती थी. इन चारों को जेल भेजा गया है एवं अन्य चार अभियुक्तों की तलाश जारी है. घटना के संदर्भ में गया के एसएसपी मिश्रा ने बताया कि चौकीदार के छोटे पुत्र ने इस बात का खुलासा किया. उसके पिताजी अपने बड़े  पुत्र सौरभ कुमार को अपना सारा एटीएम कार्ड और पैसे दिया करते थे. लेकिन वह जब अपने घर में खर्चा के लिए पैसा नहीं दिया करता था. तभी गुस्से में आकर उससे एटीएम और पासबुक ,चेक उससे वापस ले लिए थे. उसके छोटे पुत्र ने बताया कि उस पर चौकीदार पिता ने यह भी कहा था कि रिटायरमेंट के पैसा बड़े पुत्र को नहीं देंगे. छोटे पुत्र को ही देंगे. इसी बात को लेकर उसके बड़े भाई सौरव कुमार ने उसके पिता की हत्या करवा दिया. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News