सिंगापुर ओपन में पीवी सिंधू ने रच दिया बड़ा इतिहास, मौजूदा चैंपियन को हराकर बनी विजेता

सिंगापुर ओपन में पीवी सिंधू ने रच दिया बड़ा इतिहास, मौजूदा चैंपियन को हराकर बनी विजेता

DESK : ओलंपिक में भारत के लिए दो पदक जीत चुकी बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने एक बार फिर से अपने खेल से बड़ा इतिहास रच दिया है। उन्होंने सिंगापुर ओपन बैडमिंटन सुपर 500 टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। सिंधू ने महत्वपूर्ण लम्हों पर धैर्य बरकरार रखते हुए कड़े मुकाबले में एशियाई चैंपियनशिप की मौजूदा चैंपियन चीन की 22 साल की खिलाड़ी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराया। सिंगापुर ओपन जीतनेवाली सिंधू तीसरी भारतीय खिलाड़ी बनी हैं। इससे पहले सिर्फ साइना नेहवाल ने 2010 में और  साई प्रणीय 2017 में यह टाइटल जीता है

इस साल तीसरा टूर टाइटल जीता

27 साल की सिंधु ने साल का तीसरा टूर टाइटल जीता है। इससे पहले हैदराबादी खिलाड़ी ने सैय्यद मोदी और स्विस ओपन जीता था। वे पिछले महीने हुए मलेशिया ओपन और मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल राउंड से हारकर बाहर हो गई थीं। लेकिन इस खिताबी जीत से सिंधू का आत्मविश्वास बढ़ेगा जो बर्मिंघम में 28 जुलाई से होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी

रोमांचक रहा मुकाबला

सिंधु ने जीता पहला गेम: स्कोर 21-9 शुरुआती गेम में पीवी सिंधु पूरी तरह हावी रहीं। उन्होंने इस गेम को 21-9 के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया। इस गेम सिर्फ एक दफा (2-2) बराबरी पर आया। उसके बाद सिंधु ने लगातार बढ़त हासिल की।

दूसरा गेम चीनी की वापसी: 21-11 पहले गेम में मिली हार से बौखलाई चीनी स्टार प्लेयर ने जोरदार वापसी की। उसने इस गेम में सिंधु को आसपास भी नहीं रहने दिया। पूरे कॉन्टेस्ट में वे एकतरफा बढ़त पर नजर आईं। वांग की इस जीत के साथ फाइनल मुकाबला 1-1 की बराबरी पर आ गया।

निर्णायक गेम में सिंधु का जोर: 21-15 अब मुकाबला बराबरी का था। तीसरा सेट जो जीतता खिताब उसका। ऐसे में सिंधु ने पहली ही रेलिंग जीतकर बढ़त ली, फिर चीनी प्लेयर को अंक मिला। गेम की शुरुआत में जोर लगाया। लेकिन, सिंधु ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए जीत हासिल किया। इस गेम के रोमांच का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि 4 बार स्कोर बराबरी पर आया। लेकिन, आखिरी में सिंधु ने बढ़त हासिल की और उसके जीत में बदला। बीच में वांग ने वापसी की नाकाम कोशिश की। लेकिन, सिंधु ने उन्हें मौका नहीं दिया।


Find Us on Facebook

Trending News