पीवी सिंधु ने विश्व बैडमिंटन चैंपयिनशिप जीतकर रचा इतिहास,राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

पीवी सिंधु ने विश्व बैडमिंटन चैंपयिनशिप जीतकर रचा इतिहास,राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

भारत को आज एक और उपलब्धि हासिल  हुई है ,आपको बता दें की  ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने स्विट्जरलैंड में चल रहे विश्व बैडमिंटन चैंपयिनशिप के फ़ाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे सेटों में 21-7, 21-7 से हराया। इसके साथ ही वह विश्व बैडमिंटन चैंपयिनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं।

 

आपको बता दें कि इससे पहले बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत के लिए महिला और पुरुष वर्गों में से अब तक किसी ने गोल्ड मेडल नहीं जीता है। परंतु यह करिश्मा पीवी सिंधु ने कर दिखाया और एक नया इतिहास रच दिया। इसके साथ ही सिंधु का यह पाँचवां गोल्ड मेडल है। सिंधु को पिछली साल इस चैंपियनशिप में रजत पदक से संतोष रहना पड़ा था। परंतु अबकी बार उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर भारत को एक सुनहरा तोहफा दिया। 

 

इससे पहले वर्ष 2013 और 2014 में उन्होंने कांस्य पदक और 2017-2018 में रजद पदक अपने नाम किये थे, परंतु अबकी बार वह गोल्ड जीतने से नहीं चूकी। इस बड़ी जीत से वह अगले साल यानि कि वर्ष 2020 में होने वाले ओलंपिक के लिए काफी प्रोत्साहित हो सकती हैं। उनकी इस जीत से वर्ष 2020 के ओलंपिक में मिलने वाले गोल्ड मेडल की उम्मीदों को और भी बढ़ा दिया है।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 24 वर्षीय सिंधू को बधाई देते हुए ट्वीट किया ,"बीडब्यूएफ विश्व चैंपियनशिप जीतने पर बधाई पीवी सिंधू।यह पुरे देश के लिए गर्व की बात है।कोर्ट पर आपका जादू ,कड़ी म्हणत और दृढ़ता लाखों लोगो को रोमांचित और प्रेरित करती है।  आगे के सभी मुकाबलों के लिए  विश्व चैंपियन को शुभकामनाएं।" विदेश यात्रा पर गए प्रधानमंत्री ने भी  पीवी सिंधू को बधाई दी। 

Find Us on Facebook

Trending News