रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए एनडीए प्रत्याशी सुशील मोदी ने दाखिल किया नामांकन

रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए एनडीए प्रत्याशी सुशील मोदी ने दाखिल किया नामांकन

पटना... बिहार में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए आज बतौर एनडीए प्रत्याशी सुशील मोदी ने अपना नामांकन दाखिल किया। पटना कमिश्नरी ऑफिस में राज्य सभा सीट के नामांकन के लिए सुशील मोदी सीएम नीतीश कुमार के साथ पहुंचे थे। इस मौके पर दोनो उपमुख्यमंत्री समेत एनडीए के बड़े नेता भी मौजूद रहे। बता दें कि रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली पड़े सीट के लिए उपचुनाव होना है। इस सीट पर 14 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए तीन दिसंबर तक नामांकन का पर्चा दाखिल किया जाएगा।

राज्यसभा सीट पर आज भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बतौर एनडीए प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल किया। उनके नामांकन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ. संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी सहित सरकार के अन्य मंत्री मौजूद रहेंगे। इन नेताओं सहित मोदी के नामांकन में बड़ी संख्या में विधायक और विधान पार्षद भी शामिल होंगे।

बिहार कोटे से राज्यसभा की सीट लोक जनशक्ति पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री रहे राम विलास पासवान के निधन से खाली हुई है। बता दें कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद पासवान राज्यसभा के लिए बिहार से भेजे गए थे। नरेंद्र मोदी-2 सरकार में पासवान को खाद्य आपूर्ति मंत्री की जिम्मेदारी मिली थी। ऐसे में चर्चा है कि सुशील मोदी भी केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री बनाए जा सकते हैं।

दूसरी ओर सुशील मोदी के खिलाफ महागठबंधन की ओर से उम्मीदवार उतारे जाने का फैसला अब तक नहीं हो पाया है। लिहाजा सबकी नजर दो दिन बचे नामांकन पर टिकी है। महागठबंधन में सबकी नजर बड़े दल राजद की ओर है, पर राजद की मंशा एक सीट पर होने वाले चुनाव में शामिल नहीं होने की है। लिहाजा सबकी नजर दो दिन बचे नामांकन पर टिकी है। सुशील मोदी के अलावा यदि किसी और दल के उम्मीदवार या निर्दलीय का नामांकन नहीं हुआ तो सात दिसंबर को नाम वापसी के दिन चुनाव आयोग एकमात्र उम्मीदवार के नाते जीत का प्रमाणपत्र जारी कर देगा।



Find Us on Facebook

Trending News