बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा से विधायकों के मार्शल आउट करने पर आगबबूला राबड़ी देवी, अपराध की घटनाओं को गिनाकर मांगा सीएम नीतीश का इस्तीफा

विधानसभा से विधायकों के मार्शल आउट करने पर आगबबूला राबड़ी देवी, अपराध की घटनाओं को गिनाकर मांगा सीएम नीतीश का इस्तीफा

पटना. बिहार विधानसभा में हंगामा कर रहे विपक्षी विधायकों को सदन से मार्शल आउट किये जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने गुरुवार संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि विधानसभा से माले विधायकों को मार्शल आउट करना विपक्ष की आवाज को दबाना है.  विपक्ष के सदस्य जनता का सवाल उठाते हैं. उन्हें सदन में बोलने का मौका दिया जाना चाहिये. लेकिन उन्हें सदन से मार्शल आउट किया जाता है जो अनुचित है. 

राबड़ी देवी ने पिछले वर्ष राजद विधायकों को सदन से इसी प्रकार बाहर निकालने की घटना का स्मरण कराते हुए कहा कि विपक्षी विधायकों को प्रशासन के द्वारा पिटवाया गया. एक बार फिर से उसी तर्ज पर विधायकों के साथ मार्शल आउट हुआ है. उन्होंने इसे एक गलत परंपरा बताते हुए कहा कि आज मौजूदा सरकार जो कर रही है भविष्य में जब सरकार बदलेगी तब आज जो किया जा रहा है वही इनेक साथ भी हो सकता है.  

राज्य में लगातार हो रही अपराध की घटनाओं का जिक्र करते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में हर दिन हत्या हो रही है. एक दिन पूर्व ही पटना सिटी में हत्या हुई. जगदीशपुर में स्वतंत्रता सेनानी वीर कुंवर सिंह के परिजन की हत्या हो गई. यह दिखाता है कि राज्य में कानून व्यवस्था किस कदर लचर हो चूकी है. 

राबड़ी देवी ने राज्य में बदहाल कानून व्यवस्था के लिए सीएम नीतीश कुमार को नैतिक जिम्मेदारी लेने की बात कही. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय का जिम्मा नीतीश कुमार खुद देख रहे हैं. उनके राज में हर दिन अपराध बढ़ रहा है. ऐसे में गृह मंत्रालय संभालने वाले नीतीश कुमार को चाहिए कि वे पद से इस्तीफा दे दें. 



Suggested News