बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए राबड़ी देवी ने राजद के 2 कैंडिडेट को दिया सिम्बल,जानिए कौन हैं वो.....

बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए राबड़ी देवी ने राजद के 2 कैंडिडेट को दिया सिम्बल,जानिए कौन हैं वो.....

PATNA :बिहार की राजनीति से बड़ी खबर है जहां विधान सभा उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान शुरू हो गया है राजद ने 2 कैंडिडेट का नाम क्लियर कर दिया है और उन्हें सिंबल भी दे दिया है।

राबड़ी देवी के आवास पर खुद राबड़ी देवी ने दोनों कैंडिडेट को पार्टी का सिंबल दिया है। नाथ नगर से राबिया खातून राजद कैंडिडेट होंगी वही बेलहर से पूर्व विधायक रामदेव यादव को पार्टी का सिंबल दिया गया है।

आपको बता दें कि बिहार में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं उसमें सिमरी बख्तियारपुर बेलहर नाथनगर दरौंदा और किशनगंज शामिल है। उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। वहीं 1 अक्टूबर को स्कूटनी होगी। जबकि 21 अक्टूबर को वोट डाले जायेगे। 24 अक्टूबर को वोटो की गिनती होगी। 

बता दें कि उपचुनाव को लेकर महागठबंधन के घटक दलों में विवाद हो गया है।पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने महागठबंधन पर दबाव बनाने के लिए नाथनगर से अपने उम्मीदवार की घोषणा भी कर दी है।जबकि राजद वह सीट हम को देना नहीं चाहती।जानकारी के अनुसार राजद विस की पांच सीटों में 4 पर अपना उम्मीदवार देना चाहती है।कांग्रेस के खाते में  एक सीट किशनगंज जाएगी।लेकिन जीतनराम मांझी ने नाथनगर से अपना उम्मीदवार घोषित कर और प्रचार में कूद जाने की वजह से महागठबंधन में परेशानी खड़ी हो गई है।

ये भी पढ़ें----नई भूमि निबंधन प्रक्रिया में बेटियों की नही होगी हकमारी, भाई अगर जमीन बेचे तो बहनों की रजामंदी जरूरी

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News