बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राबड़ी देवी हुई आगबबूला, विधान परिषद में मंत्री अशोक चौधरी के लिए की आपत्तिजनक टिप्पणी

राबड़ी देवी हुई आगबबूला, विधान परिषद में मंत्री अशोक चौधरी के लिए की आपत्तिजनक टिप्पणी

पटना. विपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने मंगलवार को नीतीश सरकार के मंत्री अशोक चौधरी को ‘दलाल’ कह दिया. उनके इतना कहते ही सदन में हर कोई हतप्रभ हो गया. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से सोमवार को हुई नोकझोंक का असर मंगलवार को बिहार विधान परिषद में भी देखने को मिला. परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने इस मुद्दे को सवाल उठाया. इसी दौरान सत्ता पक्ष की ओर से राबड़ी देवी सहित अपनी विपक्षी सदस्यों को दूसरे सदन की बात इस सदन में नहीं उठाने को कहा गया. 

परिषद में आसन की ओर से भी बार बार राबड़ी देवी सहित अन्य सदस्यों से दूसरे सदन की बात यहां न करने को कहा गया. लेकिन राबड़ी देवी अपनी बात पर अड़ी रहीं. उन्होंने पूछा कि आखिर क्या कारण है कि विधानसभा अध्यक्ष मंगलवार को सदन से अनुपस्थित रहे. साथ ही सीएम नीतीश कुमार के व्यवहार को लेकर भी उन्होंने सवाल उठाया. 

इसी बीच सत्ता पक्ष की ओर से मंत्री अशोक चौधरी ने राबड़ी देवी को टोकना शुरू किया. इससे आगबबूला हुई राबड़ी देवी ने बार बार अशोक चौधरी की ओर इशारा करते हुए उन्हें दलाल कह डाला. उन्होंने कहा कि आप दलाल हैं. आप सरकार के दलाल हैं. कभी इधर तो उधर होते रहते हैं. राबड़ी देवी के इतना कहने के बाद दोनों पक्षों की ओर से जोरदार बहसबाजी हुई. 

दरअसल, मंगलवार को विधानसभा में अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा आसन पर नहीं आए थे. इसे विपक्ष ने मुद्दा बनाया. काली पट्टी बांधकर आए राजद सहित दलों के सदस्यों ने इस पर खूब बवाल काटा. उन्होंने विजय सिन्हा को सदन में सम्मान सहित लाने की मांग की. इसे लेकर खूब हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही पहले दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित हुई. भोजनावकाश के बाद सदन शुरू होते ही फिर से हंगामा होने लगा तो कार्यवाही 4.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. वहीं इसी मुद्दे पर विधान परिषद में भी राबड़ी देवी के नेतृत्व में विपक्ष ने हंगामा किया. 




Suggested News