बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राबड़ी को न्यायलय पर पूरा भरोसा, कहा- लालू जी को लेकर कोर्ट का जो भी फैसला आएगा हमें मंजूर है

राबड़ी को न्यायलय पर पूरा भरोसा, कहा- लालू जी को लेकर कोर्ट का जो भी फैसला आएगा हमें मंजूर है

पटना... बिहार विधानसभा के विशेष सत्र का आज अंतिम दिन चल रहा है। सत्र से पहले विपक्ष पूरी तरह से आक्रमक तेजर अपनाए हुए है। विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पहुंची, जहां उनसे कृषि बिल और लालू प्रसाद के जमानत याचिक पर सुनवाई को लेकर सवाल पूछा गया। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि किसान को परेशानी हो रही है और उनका हक छीना जा रहा है। वहीं लालू के मामले पर राबड़ी देवी ने कहा कि कोर्ट से जो भी फैसला आएगा हमें मंजूर है। इसके अलावा ऑडियो मामले पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया

बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होगी और चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद ने जमानत के लिए याचिका दायर की हुई है। अगर लालू प्रसाद को जमानत मिलती है तो वो जेल से बाहर आ सकते हैं। 12 नंबर पर लालू प्रसाद का केस है और संभवत 12 बजे तक फैसला आ सकता है। सुनवाई के बाद राजद के खेमे में लालू को बेल मिलने को लेकर उत्सुकता जरूर है। 

बतादें कि उनके खिलाफ चारा घोटाले से संबंधित पांच मामले झारखंड में चल रहे हैं, चार मामलों में सीबीआई कोर्ट ने उन्हें सजा सुना चुकी है और पांचवा मामला डोरंडा कोषाघार से अवैध निकासी से जुड़ा हुआ है। इसकी सुनवाई फिलहाल सीबीआई कोर्ट में चल रही है। जिन चार मामले में लालू प्रसाद को सजा मिली है उनमें उन्होंने हाईकोर्ट में अपील की, इसमें तीन मामलों में उन्हें हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है और चौथे मामले में उनकी सुनवाई आज होनी है। जहां आज सबकी निगाहें टिकी है कि लालू प्रसाद को आज बड़ी राहत मिलती है या नहीं।

वहीं आज की सुनवाई पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। बेहद महत्वपूर्ण ये सुनवाई होने वाले है क्योंकि ये सिर्फ राजद की दृष्टिकोण से ही नहीं जो लंबे वक्त से इंतजार कर रहा है कि जमानत लालू प्रसाद को मिल जाए। दूसरी तरफ फिलहाल जिस तरीके से राजनीति गरमाई हुई है, उसमें भी सबकी निगाहें केस पर टिकी हुई है।


Suggested News