बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MLC उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए प्रत्याशी, ये हैं भाजपा उम्मीदवार...

MLC उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए प्रत्याशी, ये हैं भाजपा उम्मीदवार...

PATNA : बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। राधामोहन शर्मा बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। बता दें कि राधामोहन शर्मा बीजेपी के प्रदेश महामंत्री हैं।

गौरतलब है कि बिहार में दो सदस्यों के निधन के कारण विधान परिषद की दो सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। पहले से ही माना जा रहा था कि एक सीट पर बीजेपी और एक पर जेडीयू अपना उम्मीदवार उतारेगी। 

बता दें कि बिहार विधान परिषद की दो सीटों के उपचुनाव के लिए नामांकन मंगलवार से हीं शुरू है। नामांकन की आखिरी तारीख 28 मई है।खाली हुई दोनों सीटें में एक भाजपा के विधान पार्षद सूरजनंदन प्रसाद और दूसरी सीट राजद के सैयद खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन के निधन से खाली हुई हैं।28 मई तक नामांकन की अंतिम तारीख है इसके बाद 29 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 31 मई निर्धारित की गई है।

वोटिंग 7 जून को सुबह 9 बजे से दोपहर 4 बजे तक होगी, जबकि 5 बजे के बाद मतपत्रों की गिनती की जाएगी। दोनों सीटों पर सदस्यों का निर्वाचन विधानसभा के सदस्यों के मतदान के जरिए होगा।

बीजेपी विधानपार्षद सूरजनंदन प्रसाद के निधन के कारण खाली हुई सीट का कार्यकाल 6 मई 2020 है, जबकि राजद एमएलसी सैय्यद खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन के निधन से खाली हुई सीट का कार्यकाल 6 मई 2024 है।


Suggested News