राधामोहन सिंह खेल रहे इमोशनल कार्ड ! अपनी हर चुनावी सभा में कह रहे-हमने आज तक किसी का कुछ नहीं बिगाड़ा

राधामोहन सिंह खेल रहे इमोशनल कार्ड ! अपनी हर चुनावी सभा में कह रहे-हमने आज तक किसी का कुछ नहीं बिगाड़ा

PATNA: केंद्रीय कृषि मंत्री और पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी राधामोहन सिंह इस बार के चुनाव में विकास की बातों की बजाए लगातार इमोशनल कार्ड खेल रहे हैं। एक ही लोकसभा सीट से नौवीं बार नामांकन दाखिल करने के बाद राधामोहन सिंह ने पहला इमोशनल कार्ड फेंका था और कहा था कि इस बार का चुनाव उनके लिए अंतिम चुनाव है।नामांकन के बाद अब वे जहां भी चुनाव प्रचार में जा रहे, वहां की जनता के बीच भावनात्मक कार्ड खेलने से नहीं चुक रहे।

राधामोहन सिंह इन दिनों चुनाव प्रचार के लिए अपने संसदीय क्षेत्र मोतिहारी के जिस कोने में जा रहे वहां अपना काम गिनाने की बजाए एक बात कहना नहीं भूलते ।वे कहते हैं कि हमनें आज तक किसी की बुराई नहीं की है।राधामोहन सिंह अपनी सभा में यह जरूर कहते हैं कि पचास साल के राजनीतिक इतिहास में उन्होनें किसी का अगर बनाया नहीं तो बिगाडा भी नहीं।हमने अपने विरोधियों को भी नुकसान नहीं पहुँचाया।शुक्रवार को केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह पहाड़पुर इलाके में थे।वहां भी उन्होंने मंच से कहा कि लोग हमसे पुछते हैं कि आपने क्या किया,इस पर मेरा जवाब होता है कि हमने तीस साल के संसदीय जीवन में किसी का नहीं बिगाडा है।इसलिए आप सब एक बार फिर से हमें वोट करिए।

अबतक पांच बार मोतिहारी से  चुनाव जीत चुके हैं

राधामोहन सिंह 1989 में पहली बार मोतिहारी से सांसद बने ।लेकिन1991 में उन्हें वामपंथी उम्मीदवार कमला मिश्र मधुकर के हाथों हार झेलनी पड़ी। 1996 के अटल लहर में राधामोहन सिंह ने इस सीट पर एक बार फिर कमल खिलाया,लेकिन 1998 में राजद उम्मीदवार रमा देवी ने उन्हें शिकस्त दी। 1999 में एक बार फिर से राधामोहन सिंह इस सीट को जीतने में कामयाब रहे। 2004 में ये सीट फिर राजद के पास चली गई जहां डा. अखिलेश सिंह ने राधामोहन को शिकस्त दे दी थी। 2009 और 2014 में राधामोहन सिंह ने फिर से ये सीट भाजपा के झोली में डाल दी। अब नौवीं बार वे एक बार फिर से मोतिहारी के रण में हैं।

राधामोहन-आकाश में सीधी लड़ाई

इस बार राधामोहन सिंह की कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डा. अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह से सीधी लड़ाई है।लिहाजा अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए राधामोहन सिंह विकास कार्ड की बजाए इमोशनल कार्ड का प्रयोग कर रहे।

Find Us on Facebook

Trending News