राफेल डील पर कैग ने राष्ट्रपति को सौंप दी रिपोर्ट, संसद में आज पेश होगी CAG रिपोर्ट

राफेल डील पर कैग ने राष्ट्रपति को सौंप दी रिपोर्ट, संसद में आज पेश होगी CAG रिपोर्ट

DELHI : आगामी लोकसभा चुनाव में सियासी मुद्दे के लिहाज से आज का दिन खास होगा। राफेल विमान की खरीद में कथित घोटाले का आरोप लगा रही कांग्रेस आज किसी बड़े जैकपॉट के इंतजार में है। संसद में आज CAG की रिपोर्ट पेश होनी है और उसके पहले कैग ने राफेल डील को लेकर तैयार अपनी रिपोर्ट सोमवार को ही राष्ट्रपति को सौंप दी। 

राफेल विमान की खरीद में गड़बड़ी के आरोपों के बीच नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) ने अपनी रिपोर्ट की एक कॉपी राष्ट्रपति और दूसरी कॉपी वित्त मंत्रालय को दी है। खबरों के मुताबिक CAG की रिपोर्ट में राफेल डील को लेकर 12 चैप्टर लंबी चर्चा की गई है। रक्षा मंत्रालय ने थोड़े दिनों पहले ही राफेल डील पर CAG के सवालों का जवाब और उससे जुड़े दस्तावेज मुहैया कराया था। 

यह तय माना जा रहा है कि राफेल डील पर CAG की रिपोर्ट सामने आने के बाद नए सिरे से सियासी बवंडर मचेगा। CAG ने सबसे पहले यह रिपोर्ट राष्ट्रपति के पास भेजी है। अब राष्ट्रपति भवन की ओर से CAG रिपोर्ट लोकसभा अध्यक्ष के कार्यालय और राज्यसभा के चेयरमैन ऑफिस को भेजी जाएगी। जानकार बताते हैं कि सरकार CAG की रिपोर्ट मंगलवार को संसद में रखेगी। क्योंकि मौजूदा 16वीं लोकसभा का वर्तमान और अंतिम सत्र बुधवार को समाप्त हो रहा है।

Find Us on Facebook