बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद में रार ! राष्ट्रीय अधिवेशन में तेजस्वी के संबोधन के बीच उठकर चले गए तेज प्रताप

राजद में रार ! राष्ट्रीय अधिवेशन में तेजस्वी के संबोधन के बीच उठकर चले गए तेज प्रताप

पटना. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अधिवेशन में तेज प्रताप यादव बीच कर्यक्रम में मंच से उठ कर चले गए. अधिवेशन में जब बिहार के नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव का संबोधन हो रहा था, उसी दौरान लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव मंच से उठकर चले गए. वे जिस समय मंच से उठकर जा रहे थे तेजस्वी अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे. 

तेज प्रताप का यूं अचानक मंच से उठकर जाना सबको हतप्रभ कर गया. चूकी उस समय तेजस्वी यादव का संबोधन हो रहा था ऐसे में तेज प्रताप का वहां से जाना कई चर्चाओं को जन्म दे दिया. पार्टी सूत्रों और जानकारों की मानें तो तेज प्रताप यादव कुछ मुद्दों को लेकर तेजस्वी से मतभिन्नता रखते हैं. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का मसला भी शामिल है. पिछले दिनों ही जब यह चर्चा जोरों पर थी कि तेजस्वी को अध्यक्ष बनाया जाएगा तब भी तेज प्रताप ने इन बातों का खंडन किया था. 

जानकारों का कहना है कि अब राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में तेज प्रताप का उस समय मंच छोड़ना जब तेजस्वी बोल रहे थे इन संभावनाओं को मजबूती देता है कि लालू के दोनों बेटों में सब कुछ ठीक नहीं है. खासकर पार्टी के फैसलों से संबंधित निर्णयों में तेज प्रताप की सिमटती भागीदारी बड़ा इशारा है.  


इतना ही नहीं जिस समय तेजस्वी बोल रहे थे उसके बाद लालू यादव का भाषण होना शेष था. वहीं, पूरे अधिवेशन में तेजप्रताप यादव का भाषण नहीं हुआ है. ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि पार्टी के वरिष्ठ नेता के नाते तेज प्रताप को बोलने का मौका मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हैरानी की बात यह भी रही कि आरजेडी का अधिवेशन खत्म होने के बाद लालू यादव और तेजप्रताप यादव एक साथ बाहर निकले. लेकिन तेजस्वी के संबोधन के दौरान वे मंच से अचानक उठकर चले गये. वहीं बाद में पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस को अब्दुल बारी सिद्दीकी और जगदानंद सिंह ने संबोधित किया.

बिहार के मुख्य विपक्षी दल राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन की शुरुआत गुरुवार को राजधानी पटना के होटल में हुई. इसमें राजद सुप्रीमो लालू यादव स्वयं रहे. उनके अलावा लालू के दोनों बेटों तेज प्रताप और तेजस्वी के अलावा तमाम बड़े नेता उपस्थित रहे. लालू की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी मंचासीन रही. 



Suggested News