त्रिपुरा के नवोदय विद्यालय में बिहार के छात्रों के साथ रैगिंग, सीनियर छात्रों ने बेरहमी से पीटा

त्रिपुरा के नवोदय विद्यालय में बिहार के छात्रों के साथ रैगिंग, सीनियर छात्रों ने बेरहमी से पीटा

PATNA : बिहार छात्रों के साथ एकबार फिर मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है। घटना त्रिपुरा के नवोदय विद्यालय में हुई है। जहां आठ बच्चों की सीनियर छात्रों द्वारा रेगिग के दौरान बेरहमी के पिटाई की गई है। 

घटना के संबंध मे बताया गया है कि बीते शनिवार की रात त्रिपुरा नवोदय विद्यालय में आठ छात्रों के साथ सीनियर छात्रों ने रैगिंग की। उन सभी को कमरे में बंद कर रॉड और बेल्ट से बेरहमी से पीटा गया। बेसुध होने और चिल्लाने पर वहां शिक्षक पहुंचे और इसकी जानकारी मिलने पर त्रिपुरा की पुलिस भी पहुंची और जांच की। पीड़ित सभी बच्चे बिहार के सारण जिले के है।

मामले की जानकारी मिलने के बाद छात्रों के अभिभावकों ने सारण एसपी से मिलकर बच्चों को सलामत घर बुलाने की मांग की है। वहीं इस मामले में एसपी ने हस्तक्षेप किया है और बच्चों को वापस भेजने के लिए प्राचार्य से बातचीतकी है। एसपी की पहल के बाद बच्चों का सम्पर्क परिजनों से हुआ है और फिलहाल छात्रों ने खुद को सुरक्षित बताया है। 

एसपी हर किशोर राय ने बच्चों के परिजनों से शिकायत मिलने के बाद विद्यालय के प्राचार्य से बात की जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन ने बच्चों को वापस भेजने की सहमति दे दी है। त्रिपुरा नवोदय विद्यालय प्रबंधन बच्चों को वापस भेजने की कवायद में जुट गया है।

 बताया जा रहा है कि सारण जिले के दरियापुर देवती नवोदय विद्यालय से माइग्रेट किए गए थे। ऐसा नियम है कि सांस्कृतिक आदान-प्रदान के तहत अलग-अलग नवोदय विद्यालयों में बच्चे भेजे जाते हैं और वहां के बच्चे बुलाए जाते हैं, इसी क्रम में सारण जिले के दरियापुर देवती नवोदय विद्यालय कक्षा नौवीं के छात्रों को त्रिपुरा नवोदय विद्यालय में माइग्रेट किया गया था। 

 पीड़ित छात्रों के अभिभावको ने बताया कि इसके पहले भी वहां पर कई बार घटना घट चुकी है, जिसको लेकर सारण के डीएम को कुछ दिन पहले ज्ञापन देकर अवगत कराया था। 

 

 

 

Find Us on Facebook

Trending News