बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूक्रेन में फंसा बिहारशरीफ का छात्र राहुल, परिजनों ने सरकार से वतन वापसी की लगाई गुहार

यूक्रेन में फंसा बिहारशरीफ का छात्र राहुल, परिजनों ने सरकार से वतन वापसी की लगाई गुहार

नालंदा. शहर के सोहसराय के खासगुंज मोहल्ला निवासी एक युवक रूसी हमला के बाद यूक्रेन में फंस गया है। 21 वर्षीय राहुल यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है। रूसी हमले की खबर मिलने से राहुल का परिवार परेशान है। माता-पिता भारत और बिहार सरकार से बेटे की वापसी की गुहार लगा रहे हैं।

राहुल के पिता अजय शर्मा कारपेंटर का काम करते हें। उनकी लकड़ी की दुकान है। मेहनत कर पिता ने पुत्र को मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन भेजा है। उसका पहला साल है, कोर्स की अवधि पांच साल है। मां रिंकी देवी, बहन रानी कुमारी रूस के द्वारा यूक्रेन पर किये गये हमले के बाद काफी चिंतित हैं।

परिजनों द्वारा लगातार पल-पल की खबरों नजर रखी जा रही है। राहुल से उनकी लगातार बातचीत हो रही है। युवक ने परिजनों को बताया कि वह पूरी तरह से सुरक्षित है। कॉलेज के बेसमेंट में करीब 300 छात्रों के साथ किसी प्रकार रहने को मजबूर है। भारतीय दूतावास की ओर से फिलहाल कोई संपर्क स्थापित नहीं हो सका है।

सरकार करे मदद

परिवार ने बताया कि उनके पुत्र की वापसी में भारत और बिहार सरकार मदद करें। रूसी हमला रुकने के बाद यूक्रेन की स्थिति सामान्य होने पर फिर से परिवार राहुल को पढ़ाई पूरी करने भेजेंगे। राहुल ने भी मीडिया से बात कर अपनी वर्तमान स्थिति को बताया है कि किस तरह वह और बाकी छात्र कॉलेज के बेसमेंट में रह रहा है।


Suggested News