बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश को पटखनी देगा राहुल का मिर्ची स्प्रे, कांग्रेस ने की मोर्चेबंदी

नीतीश को पटखनी देगा राहुल का मिर्ची स्प्रे, कांग्रेस ने की मोर्चेबंदी

PATNA - बिहार में नीतीश सरकार को पटखनी देने के लिए कांग्रेस ने मोर्चेबंदी शुरू कर दी है। बिहार में राहुल ब्रिगेड नीतीश कुमार का मुकाबला मिर्ची स्प्रे से करने की तैयारी में है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती के मौके पर आज कांग्रेस ने अपने इरादे जाहिर कर दिए।


महिला सुरक्षा को मुद्दा बनाएगी कांग्रेस
कांग्रेस की रणनीति बिहार में नीतीश कुमार के सुशासन वाली इमेज को एक्सपोज़ करने की है। इसी तैयारी के तहत कांग्रेस बिहार में महिला सुरक्षा को बड़ा सियासी मुद्दा बनाने की तैयारी में है। मुजफ्फरपुर कांड को लेकर नीतीश सरकार को घेरते हुए कांग्रेस ने आज महिला सुरक्षा के लिए मोबाइल ऐप इंदिरा शक्ति को लॉन्च किया। बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल में प्रदेश के अन्य बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में इस ऐप को लॉन्च किया। इस ऐप के जरिए अपने को असुरक्षित पाने वाली महिलाएं तुरंत अलार्म एक्टिवेट कर मदद हासिल कर सकेंगी। 

राहुल मिर्ची स्प्रे भी लॉन्च
शक्ति सिंह गोहिल ने इस मौके पर महिलाओं के बीच मिर्ची स्प्रे का भी वितरण किया। इस मिर्ची स्प्रे पर राहुल गांधी की तस्वीर लगी है। कांग्रेस का मानना है कि बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी बदतर हो गई है कि महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही। उनके साथ कहीं भी किसी भी वक्त कोई अपराधिक घटना घट सकती है लिहाजा मुश्किल वक्त में राहुल मिर्ची स्प्रे उनकी सुरक्षा करेगा। जाहिर है कांग्रेस ने अपने इस नए सियासी दांव कद जरिये इस बात का संकेत दे दिया है कि नीतीश कुमार के लिए उसके राजनीति में कोई सॉफ़्ट कॉर्नर नहीं।

जदयू का पलटवार

जदयू ने मिर्ची स्प्रे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर लगाने पर तंज कसा है। जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने ट्वीट कर कहा है कि मिर्ची स्प्रे पर राहुल गांधी की तस्वीर है। यानी इसका इस्तेमाल ऐसे ही लोगों पर करना है। एक दूसरे ट्वीट में अजय आलोक ने कहा कि अगर ये एप्प 2006 में लॉन्च हो गया होता तो राहुल गांधी पर सुकन्या केस नहीं आता।

Suggested News