वरिष्ठ पत्रकार ने CM नीतीश के गांधी विचार की खोल दी पोल, कहा- नीतीश जी आपका तरीका 'अगांधी' है जो चुभ रहा...

वरिष्ठ पत्रकार ने CM नीतीश के गांधी विचार की खोल दी पोल, कहा- नीतीश जी आपका तरीका 'अगांधी' है जो चुभ रहा...

PATNA: देश के जाने माने पत्रकार राहुल देव ने सीएम नीतीश के गांधी प्रेम की पोल खोलकर रख दी है।उन्होंने नीतीश कुमार के इस गांधी प्रेम को छलावा करार दिया है। राहुल देव ने नीतीश कुमार को संबोधित करते हुए लिखा है कि नीतीश जी आपका तरीका अगांधी है जो चुभ रहा है।ऐसी विलासिता में रहने के बाद वे गांधी पर बोलने के अधिकारी नहीं रह जाते।एक तरह से कहें तो राहुल देव ने नीतीश कुमार के गांधी प्रेम पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

वरिष्ठ पत्रकार और गांधी विचारक राहुल देव पटना आए हुए हैं।वे बिहार सरकार द्वारा आयोजित दो दिवसीय गांधी समागम में भाग लेने पहुंचे हैं। बिहार सरकार ने गांधी विचारकों के स्वागत के लिए पिटारा खोल दिया दिया है।ठहरने के लिए पांच सितारा होटल और खाने के लिए छप्पन भोग की व्यवस्था की गई है।

नीतीश सरकार के खैर-मकदम से कई विचारक तो खुश हो सकते हैं लेकिन देश के वरिष्ठ पत्रकार और गांधी विचारक राहुल देव को यह स्वागत नागवार गुजरी है।.उन्होंने ट्वीट कर सरकार के इस आवभगत की जमकर निंदा की है।उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि .... बिहार सरकार के आयोजन व ग्वालियर के आईटीएम विवि के सहयोग से 'गांधी विचार समागम' के लिए पटना में। साधुवाद नीतीशजी। लेकिन यह चुभ रहा है कि गांधी के लिए आए हम पांचतारा होटल में रहें। यह नितांत अगांधी तरीका है। इस विलासिता में रहते हुए गांधी पर बोलने का अधिकारी नहीं मान पा रहा खुद को।

बता दें कि गांधी जयंती के मौके पर राजधानी पटना के ज्ञान भवन में गांधी विचार समागम का आयोजन किया गया है।2 अक्टूवर को सीएम नीतीश ने इस कार्यक्रम का उदघाटन किया था। दो दिवसीय इस कार्यक्रम में गांधी पर व्याख्यान के लिए पूरे देश से कई विचारक आए हुए हैं।आज यानि 3 अक्टूवर को इस कार्यक्रम का समापन है।इसी कार्यक्रम में शामिल होने वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव भी आए हैं।लेकिन यहां आने के बाद सरकार की आवभगत उन्हें नहीं जंची।जब एक तरफ पटना के हजारो लोग पानी में जिंदगी मौत से लड़ रहे हैं.वैसे में गांधी के नाम पर कुछ-एक लोगों के लिए पानी की तरह पैसे बहाने पर उन्होंने आपत्ति जताई और ट्वीटर पर लिख दिया कि इस विलासिता में रहते हुए उन्हें गांधी पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। 


Find Us on Facebook

Trending News