बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

माल्या पर महाभारत, राहुल गांधी का आरोप- जेटली ने पहले क्यों नहीं बताई मुलाकात की बात,बीजेपी लाई गांधी कनेक्शन

माल्या पर महाभारत, राहुल गांधी का आरोप- जेटली ने पहले क्यों नहीं बताई मुलाकात की बात,बीजेपी लाई गांधी कनेक्शन

NEW DELHI : शराब कारोबारी विजय माल्या को लेकर महाभारत जारी है। एक ओर जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि माल्या ने विदेश भागने से पहले अरुण जेटली से मुलाकात की थी,वहीं बीजेपी माल्या का राहुल गांधी कनेक्शन लेकर सामने आ गई। शराब कारोबारी विजय माल्या के देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात के दावे के बाद सियासत गरमाती जा रही है। गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद मीडिया के सामने आए और दावा किया कि संसद में जेटली और माल्या की मुलाकात के गबाह कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अरुण जेटली ने एक भगोड़े अपराधी से साठगांठ की। उन्होंने कहा कि जेटली को यह बात पता था कि माल्या भागने वाले हैं।

राहुल गांधी ने कहा, 'विजय माल्या ने कल कहा कि जाने से पहले अरुण जेटली जी से संसद में मुलाकात की। अरुण जेटली ने हर मीटिंग पर ब्लॉग लिखा, लेकिन मैं यह नहीं जानता कि इस मुलाकात पर कोई ब्लॉग क्यों नहीं लिखा। राहुल ने कहा, 'इसमें दो सवाल उठते हैं। पहला सवाल कि वित्त मंत्री भगोड़े से बात करते हैं और वह उनसे लंदन जाने के बारे में बताता है। लेकिन माल्या के बारे में वित्त मंत्री ने किसी एजेंसी को क्यों नहीं बताया?' गांधी ने यह भी पूछा कि सीबीआई पर दबाव डालकर 'रेस्ट्रेंड नोटिस' को ‘इन्फॉर्म्ड’ नोटिस में किसने बदलवाया?

उन्होंने आरोप लगाया, 'वित्त मंत्री की मिलीभगत है। वित्त मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। वित्त मंत्री को बताना चाहिए कि उन्होंने अपराधी के साथ मिलीभगत क्यों की? गांधी ने यह भी सवाल किया कि जेटली ने माल्या को खुद के स्तर पर भागने देने का फैसला किया या फिर मोदी जी कहने पर ऐसा किया? दरअसल, माल्या ने बुधवार को कहा कि वह भारत से रवाना होने से पहले वित्त मंत्री से मिला था।

बीजेपी लाई राहुल गांधी कनेक्शन

बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने दावा किया है कि माल्या के इस आरोप के पीछे बड़ा षड्यंत्र है। बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कनेक्शन भी निकाल लिया है। प्रसाद ने कहा कि क्या किसी ने नोटिस किया है कि राहुल गांधी के लंदन दौरे के बाद ही माल्या ने यह आरोप क्यों लगाए? उधर, बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विजय माल्या और किंगफिशर एयरलाइंस को लेकर राहुल गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए। 

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस की पिछली सरकार और गांधी परिवार ने विजय माल्या और उसकी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए नियम-कानूनों को दरकिनार कर दिया। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि किंगफिशर एयरलाइंस और माल्या के प्रति गांधी परिवार की नरमी की क्या वजह थी, उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्पष्ट करना चाहिए। पात्रा ने कहा, 'राहुल आजकल बेवजह की बातों को ट्वीट करते हैं। आप (राहुल) बेल बॉन्ड पर बाहर हैं आपको भ्रष्टाचार की बात करने का कोई हक नहीं है।' 


Suggested News