बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा-आपदा को भी मुनाफे में बदल रही यह सरकार

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा-आपदा को भी मुनाफे में बदल रही यह सरकार

News4nation desk : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के बहाने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार मुसीबत में फंसे लोगों से फायदा उठाकर आपदा को मुनाफे में बदला है। 

राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया के ट्वीटर पर ट्वीट कर कहा कि पूरे देश में बीमारी के बादल छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं लेकिन गरीब विरोधी सरकार आपदा को मुनाफे में बदलने में लगी है।

राहुल गांधी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से रेलवे को 428 करोड़ रुपये की आमदनी होने से जुड़ी एक खबर को ट्वीट करते हुए लिखा, 'बीमारी के ‘बादल’ छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं, बेनिफ़िट ले सकते हैं - आपदा को मुनाफ़े में बदल कर कमा रही है ग़रीब विरोधी सरकार।'
 
 वहीं राहुल गांधी ने एक अखबार खबर को शेयर किया है, उसमें एक आरटीआई कार्यकर्ता को रेलवे से मिले जवाब के हवाले से बताया गया है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से रेलवे को 428 करोड़ रुपये की आमदनी हुई थी।
 
 बता दें कोरोना वायरस को लेकर 24 मार्च को पूरे देश में कंपलीट लॉकडाउन लागू किया गया था। जिसकी वजह से देश के तमाम शहरों में बड़ी संख्या में प्रवासी फंस गए थे। उन्हें लाने के लिए सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की थी। इसके किराए को लेकर विवाद भी हुआ था। 

विवाद के बाद केंद्र सरकार ने बताया था कि मजदूरों से किराया नहीं वसूला जा रहा। केंद्र ने अपनी सफाई में कहा था कि किराया का 85 प्रतिशत रेलवे और 15 प्रतिशत वे राज्य चुका रहे हैं जहां से ये प्रवासी मजदूर अपने घरों को जा रहे थे। हालांकि, तब भी बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों से किराया वसूले जाने की शिकायतें आई थीं।

Suggested News