बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से किया नामांकन, दिल्ली में कांग्रेस सरकार बनने पर बड़ा दावा

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से किया नामांकन, दिल्ली में कांग्रेस सरकार बनने पर बड़ा दावा

DESK. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को आगामी चुनाव के लिए केरल की वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। राहुल के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद थे। अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि वह वायनाड के लोगों के साथ वैसा ही व्यवहार करते हैं, जैसा वह अपनी छोटी बहन प्रियंका गांधी के साथ करते हैं।

राहुल ने कहा, "आपका संसद सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता और आपके बारे में नहीं सोचता। मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं और आपके बारे में सोचता हूं जैसे मैं अपनी छोटी बहन प्रियंका के बारे में सोचता हूं। इसलिए मैं वायनाड के घरों में, मेरी बहनें, मां, पिता और भाई हैं। और इसके लिए मैं आपको तहे दिल से धन्यवाद देता हूं.''  उन्होंने यह भी कहा कि वह निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को देश और दुनिया के सामने लाने के लिए हमेशा तैयार हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि यहां "मानव-पशु संघर्ष का मुद्दा है, मेडिकल कॉलेज का मुद्दा है। मैं इस लड़ाई में वायनाड के लोगों के साथ खड़ा हूं। हमने मेडिकल कॉलेज पर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है, मैंने सीएम को पत्र लिखा है। लेकिन दुर्भाग्य से, वे आगे नहीं बढ़े हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि अगर दिल्ली में हमारी सरकार है और जब केरल में हमारी सरकार बनेगी, तो हम दोनों ऐसा करेंगे, हम इन मुद्दों को हल करेंगे,'' ।

उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ एक राजनीतिक भाषण नहीं दे रहा हूं। पार्टियों, समुदायों, उम्र की परवाह किए बिना, वायनाड के हर एक व्यक्ति ने मुझे प्यार, स्नेह, सम्मान दिया और मुझे अपना माना।" इससे पहले राहुल ने अपने संसदीय क्षेत्र में रोड शो किया और लोगों से बातचीत की। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने 2019 के संसद चुनाव में वायनाड से चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी। 

गौरतलब है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की उम्मीदवार एनी राजा ने भी कांग्रेस पार्टी के मौजूदा सांसद राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड से अपना नामांकन दाखिल किया है।


Suggested News