बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुरु पूर्णिमा की बधाई की आड़ में राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर कसा तंज, कहा-ये तीन चीज ज्यादा देर छिप नहीं सकती

गुरु पूर्णिमा की बधाई की आड़ में राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर कसा तंज, कहा-ये तीन चीज ज्यादा देर छिप नहीं सकती

News4nation desk : पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर हैं. राहुल गांधी घटना के बाद लगातार मोदी सरकार के स्टैंड को लेकर सवाल उठा रहे हैं. 

वहीं उन्होंने आज एकबार फिर गुरु पूर्णिमा के मौके पर बधाई की आड़ में केन्द्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने गौतम बुद्ध का एक कथन साझा किया है. राहुल ने लिखा है तीन चीजें जो देर तक छिप नहीं सकतीं- सूर्य, चंद्रमा और सत्य.'

  बता दें चीन के साथ चल रहे तनातनी को लेकर कांग्रेस भले ही केन्द्र सरकार के साथ खड़े होने की बात कर रही है, लेकिन राहुल गांधी लगातार लद्दाख के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. वह सरकार से लगातार मांग कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी देश को बताएं कि आखिर लद्दाख के गलवान घाटी में क्या हुआ था. उन्होंने सरकार से सवाल किया है कि क्या भारतीय जमीन पर चीन ने कब्जा कर लिया है? बता दें कि राहुल गांधी ने लद्दाख के कुछ लोगों का वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें लोग चीनी घुसपैठ का दावा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख में कई जगहों पर पिछले सात सप्ताह से भारत और चीन की सेनाएं आमने-सामने हैं. 15 जून को गलवान घाटी में हुए संघर्ष में 20 भारतीय जवानों के वीरगति को प्राप्त होने के बाद तनाव कई गुना बढ़ गया है. दूसरे दौर की वार्ता में 22 जून को दोनों पक्षों के बीच पूर्वी लद्दाख में तनाव वाले स्थानों पर ‘पीछे हटने’ के लिए ‘परस्पर सहमति’ बनी थी.


Suggested News