बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तो क्या क्रैश होते होते बचा था राहुल गांधी का प्लेन, रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

तो क्या क्रैश होते होते बचा था राहुल गांधी का प्लेन, रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

न्यूज4नेशन डेस्क- 26 अप्रैल को कर्नाटक चुनाव के दौरान दिल्ली से हुबली जाते वक़्त राहुल गांधी के चार्टर्ड विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी जिसकी वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. इसे लेकर डीजीसीए ने आंतरिक जांच भी बैठाई थी. डीजीसीए की जांच रिपोर्ट के मुतबिक विमान में आई तकनीकी खराबी पर पायलट काबू नहीं पाते तो विमान को क्रैश होने से कोई नहीं बचा सकता था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तकनीकी खराबी पर पायलट काबू नहीं पाते तो अगले कुछ सेकंड में गंभीर परिणाम सामने आ सकते थे, यहां तक कि राहुल का विमान क्रैश भी हो सकता था. राहुल गांधी का विमान अचानक एक तरफ झुकने लगा था और उसके इंजन से आवाज भी आने लगी थी. एक सीनियर डीजीसीए अधिकारी के मुताबिक "शायद पायलट की गलती के कारण ऐसा हुआ होगा. विमान में कुछ गड़बड़ी आई और वो एक ओर तेजी से गिरने लगा. अचानक एल्टिट्यूड गिरने के कारण विमान में आवाज आने लगी.डीजीसीए ने फ्लाइट डाटा रिकॉर्ड और कॉकपिट सिस्टम की भी जांच की है."   

कांग्रेस ने इस घटना को साजिश बताया था. इसके लिए उन्होंने एफआईआर भी दर्ज कराई थी और डीजीसीए से यह मांग कि थी कि वह इस मामले की पूरी तरह जांच करें. उस दौरान राहुल गांधी के करीबी कौशल विद्यार्थी ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक नीलमणि एन राजू को एक पत्र भी लिखा था. जिसके बाद हुबली धारवाड़ की पुलिस उपायुक्त रेणुका सुकुमार ने इस पत्र के मिलने की पुष्टि की थी और कहा था कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है.

Suggested News