लालू के गुरु लड़ेंगे पटना साहिब से चुनाव, आचार्य शंकर चरण त्रिपाठी ने किया एलान

PATNA: कभी लालू यादव के गुरू रहे डॉ शंकर चरण त्रिपाठी ने कहा है कि राहुल गांधी देश के पीएम नहीं बन पाएंगे. ये वही डॉ शंकर चरण त्रिपाठी हैं जिनकी किसी भी बात को राजद सुप्रीमो लालू यादव कभी काटते नहीं थे. 2014 के चुनाव में इनके कहने पर ही लालू यादव ने पूरे चुनाव के दौरान उजला कुर्ता नहीं पहना था. डॉ शंकर चरण त्रिपाठी ने ही भविष्यवाणी की थी कि बिहार के विधानसभा चुनाव में आप किंगमेकर बनेंगे और बात सही भी निकला. हालांकि बाद में लालू यादव के जेल जाने के बाद डॉ शंकर चरण त्रिपाठी के हालात पार्टी में अच्छी नहीं रही. 

आपको बता दें डॉ शंकर चरण त्रिपाठी के बयान ने सियासी भूचाल ला दिया था जब उन्होंने कहा था लालू परिवार में महासंग्राम हो रहा है. इस बयान के बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. इसके बाद डॉ शंकर चरण त्रिपाठी ने समग्र उत्थान पार्टी बना ली. समग्र उत्थान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ शंकर चरण त्रिपाठी ने उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और बिहार के लोकसभा के सभी प्रत्यासियों के नामों की घोषणा कर दी है. उत्तरप्रदेश के नामित प्रत्यासी की बात करें तो प्रयाग राज से ब्रजेश कुमार (पिंटू), बनारस से दीपक त्रिपाठी, चंदौली से कृष्ण कुमार सिंह, लखनऊ से उग्रसेन मिश्र, गाजीपुर से वीरेंद्र कुशवाहा, जौनपुर से रमेश दूबे, मिर्जापुर से अरविन्द पाण्डेय हैं. वहीं मध्यप्रदेश में सीधी से अनूप कुमार सिंह, खजुराहो से संत कुमार शर्मा, सतना से अरूण कुमार, सागर से रामनरेश तिवारी, भोपाल से रामसुशील शर्मा, रीवा से शिवकुमार मिश्र हैं. वहीं बिहार में पटना साहिब से खुद डॉ शंकर चरण त्रिपाठी उम्मीदवार होंगे जबकि नालंदा से रामचंद्र प्रसाद, मुंगेर से अजय कुमार सिंह, पाटलिपुत्र अमरनाथ विश्वकर्मा, वैशाली से देवेंद्र कुशवाहा उम्मीदवार होंगे.

पार्टी की मीटिंग में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ शंकर चरण त्रिपाठी महासचिव के के वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष म.प्र.एवं प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष उ.प्र.श्री प्रकाश पाण्डेय एवं बिहार संगठन मंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष डॉ राकेश निरंजन के अलावा भावी लोकसभा प्रत्याशी एवं सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे. 

Find Us on Facebook

Trending News