पटना की रैली में राहुल गांधी ने लगाई वादों की झड़ी, पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा देने का वादा

पटना की रैली में राहुल गांधी ने लगाई वादों की झड़ी,  पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा देने का वादा

PATNA :  पटना के गांधी मैदान में आयोजित कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने वादों की झड़ी लगा दी। राहुल गांधी ने केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा देने के साथ ही देश के हर गरीब को मिनिमम आय की गारंटी देने का भी वादा किया। उन्होंने कहा हर देश के हर गरीब के खाते में पैसा दिया जाएगा।

फ्रंटफुट पर खेलेगी कांग्रेस

जन आकांक्षा रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ऐतिहासिक रैली कर बिहार यूनिट ने अपनी ताकत दिखा दी है। इसको लिए सबको बधाई। उन्होंने कहा देश में और बिहार में कांग्रेस की सरकार आने वाली है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रस यूपी समेत सभी जगहों पर फ्रंटफुट पर खेलेगी। बिहार में तेजस्वी, मांझी और कुशवाहा के साथ हम सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।

पीएम मोदी पर हमला

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की। कहा कि पीएम मोदी व सीएम नीतीश कुमार केवल झूठे वादे करते हैं। राहुल ने कहा कि बजट में मोदी ने बिहार के किसानों को ठगा। आाधी रात को मोदी ने नोटबंदी की घोषणा कर देश को लाइन में खड़ा कर दिया। काला धन को सफेद करने का बहाना बना पांच सौ व हजार के नोट बंद कर देते हैं, लेकिन दो हजार के नोट चला देते हैं। लाइन में खड़ा कर जेब से पैसे निकाला। उधर, माल्‍या, मेहुल चौकसी जैसे लोगों की जेब में पैसे गए।
 राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर आदमी के खाते में 15 लाख रुपये मिलेगें। मिल गए क्‍या?  लेकिन हम हर गरीब व्‍यक्ति को न्‍यूनतम आय की गारंटी देंगे। हर आदमी के खाते में पैसा डालकर दिखाएगी।

किसानों का कर्जा माफ
 राहुल ने कहा कि छत्‍तीसगढ़, मध्‍यप्रदेश व राजस्‍थान में राजग की सरकारों ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। हमने कर्ज माफ करने का वादा किया और सरकार में आते ही सारा कर्ज माफ कर दिया। नरेंद्र मोदी किसानों के कर्जतो माफ नहीं करते, लेकिन उद्योगपतियों के साढ़े तीन लाख करोड़ माफ करते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों को प्रतिदिन 17 रुपये देकर किसानों का अपमान किया है।

Find Us on Facebook

Trending News