बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी रहते हैं संसद से सबसे ज्यादा अनुपस्थित ... मोदी सरकार पर लगाते हैं विपक्ष को नहीं बोलने देने का आरोप

राहुल गांधी रहते हैं संसद से सबसे ज्यादा अनुपस्थित ... मोदी सरकार पर लगाते हैं विपक्ष को नहीं बोलने देने का आरोप

DESK. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भले ही यह कहते हों कि संसद में विपक्ष की आवाज को केंद्र की मोदी सरकार दबा रही है. लेकिन राहुल गांधी देश के उन सांसदों में शामिल हैं जो सबसे ज्यादा संसद की कार्यवाही से अनुपस्थित रहते हैं. यह खुलासा भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने किया है. 

दरअसल, ब्रिटेन की संसद में बोलते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार विपक्षी सांसदों को संसद में बोलने नहीं देती है। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने इस आरोप पर राहुल गांधी को करारा जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि सदन में राहुल गांधी का प्रदर्शन बेहद खराब है। राहुल गांधी को जवाब देते हुए कंचन गुप्ता ने कई ट्वीट किए हैं।

कंचन गुप्ता ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी एक भटके हुए स्कूली बच्चे की तरह हैं जो शिक्षक द्वारा यह पूछे जाने पर कि होमवर्क कहां है बड़े ही फुर्ती से झूठ बोलता है कि कुत्ते ने उसका होमवर्क खा लिया है। कंचन गुप्ता ने बताया कि राहुल गांधी का यह आरोप निराधार है कि संसद में विपक्षी सांसदों को बोलने नहीं दिया जाता है। सांसद के रूप में उनका अपना प्रदर्शन बेहद खराब है। वह संसद की कार्यवाही में बहुत कम उपस्थित रहते हैं। केरल के सांसदों के औसत की तुलना में संसद में उनकी उपस्थिति बहुत कम है। उनकी उपस्थिति राष्ट्रीय औसत से भी काफी कम है।

कंचन गुप्ता ने एक चार्ट भी ट्विटर पर शेयर किया है। इसमें बताया गया है कि राहुल गांधी की संसद में उपस्थिति 52 फीसदी है। वहीं, राष्ट्रीय औसत 79 फीसदी और केरल का औसत 84 फीसदी है। कंचन गुप्ता ने बताया कि डेटा राहुल गांधी के झूठ को दिखाता है। राहुल गांधी को विदेशी धरती से भारत को बदनाम करना बंद करना चाहिए।


Suggested News