राहुल गांधी का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा-कर्नाटक में लालच जीत गया, लोकतंत्र और ईमानदारी हार गया

राहुल गांधी का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा-कर्नाटक में लालच जीत गया, लोकतंत्र और ईमानदारी हार गया

NEWS4NATION DESK : कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के गिरने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। राहुल ने ट्विटर के जरिए बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि कर्नाटक में लालच की जीत हुई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी को कठघरे में खड़ा किया है।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, 'कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनने के पहले दिन से बाहरी और भीतरी दोनों ओर से यह निशाने पर थी। जो लोग इस गठबंधन को सत्ता के रास्ते में एक खतरे और बाधा के रूप में देख रहे थे, आज उनका लालच जीत गया है। यह लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता की हार है।' 

वहीं प्रियंका गांधी ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक दिन बीजेपी को पता चलेगा कि सब कुछ खरीदा नहीं जा सकता, हर किसी की बोली नहीं लगाई जा सकती और हर झूठ का आखिरकार पर्दाफाश होता है। तब तक मुझे लगता है कि हमारे देश की जनता को कमजोर होते लोकतंत्र, उनके बेलगाम भ्रष्टाचार और उन संस्थाओं के व्यवस्थित विध्वंस को सहन करना होगा, जिन्होंने जनता के हितों की रक्षा के लिए दशकों का परिश्रम और बलिदान दिया है।

बता दें कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रस की सरकार गिर गई है। कर्नाटक विधानसभा में कुमार स्वामी बहुमत साबित नहीं कर पाए। दरअसल कुमार स्वामी के पक्ष में 99 वोट पड़े। जबकि विश्वासमत के खिलाफ 105 वोट पड़े. 6  वोटों के अंतर से कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस की सरकार गिर गई है।

इस बीच बेंगलुरु में एहतियातन अगले 48 घंटे के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। 25 जुलाई तक सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने भाजपा पर विधायकों का होलसेल व्यापार करने और रिश्वत देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को अस्थिर करना चाहती है। होलसेल व्यापार एक समस्या है। अगर वहां पर रिटेल ट्रेड से एक या दो विधायकों को खरीदा जाता तो समस्या नहीं थी। 25 करोड़, 30 करोड़, 50 करोड़.. पैसे कहां से आ रहे हैं.च बागियों को अयोग्य कर दिया जाएगा. उनकी राजनीतिक समाधि बनेगी।

बता दें कि विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा था मैं वोटिंग के लिए तैयार हूं। मैं खुशी-खुशी यह पद भी छोड़ने को तैयार हूं। राजनीति में मैं अचानक और अप्रत्याशित तौर पर आया था। 2018 में जब विधानसभा चुनाव का परिणाम आया था, मैं राजनीति छोड़ने की सोच रहा था।

Find Us on Facebook

Trending News