राहुल गांधी की और बढ़ी परेशानी, सुप्रीम कोर्ट के बाद अब अब गृह मंत्रालय ने भेजा नोटिस

राहुल गांधी की और बढ़ी परेशानी, सुप्रीम कोर्ट के बाद अब अब गृह मंत्रालय ने भेजा नोटिस

NEWS4NATION DESK  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी सुप्रीम कोर्ट जारी नोटिस का मामला थमा भी नहीं है कि अब गृह मंत्रालय ने नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा है। 

दरअसल चुनावी घमासान के बीच एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ब्रिटिश नागरिक होने का दावा किया गया है। ये दावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने किया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय से शिकायत भी की है। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को नोटिस भेजकर राहुल गांधी से 15 दिनों के अंदर जवाब मांगा है। 

बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय की ओर से भेजे गए नोटिस में राहुल गांधी परकई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। जिसमें पहला आरोप लगाते हुए कहा गया है कि साल 2003 में राहुल गांधी यूके में स्थित बैकोप्स लिमिटेड नाम की कंपनी के डॉयरेक्टर और उसके सेक्रेटरी थे। वहीं दूसरा आरोपसाल 2005 से 2006 के बीच राहुल नेअपनी जन्मतिथि 19-6-1970 बताने और तीसरा आरोप राहुल गांधी द्वारा ब्रिटिश कंपनी के दस्तावेजों में खुद को ब्रिटिश नागरिक बताना है।

नोटिस में साफ कहा गया है कि राहुल गांधी 15 दिनों के अंदर अपना जवाब गृह मंत्रालय के नागरिकता प्रभाग के सामने पेश करें और अपनी नागरिकता को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट करें। बता दें कि अगर गृह मंत्रालय राहुल गांधी के सवालों से संतुष्ट नहीं होता है तो आने वाले समय में राहुल गांधी को बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में राहुल के खिलाफ धोखाधड़ी से लेकर अन्य आपराधिक मामले भी दर्ज हो सकते हैं।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News