‘नेशनल हेराल्ड' मामले में राहुल गांधी की कम नहीं रही मुसीबत, चौथे दिन भी खत्म नहीं हुआ सवालों का दौर

‘नेशनल हेराल्ड' मामले में राहुल गांधी की कम नहीं रही मुसीबत, चौथे दिन भी खत्म नहीं हुआ सवालों का दौर

DESK. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘नेशनल हेराल्ड' समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में पिछले सप्ताह लगातार तीन दिन की पूछताछ के बाद सोमवार को फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पेश हुए और जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है। राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ‘‘जेड प्लस' श्रेणी की सुरक्षा के साथ सुबह 11 बजकर करीब पांच मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे।

पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन ईडी के अधिकारियों ने 52 वर्षीय राहुल गांधी से 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी, जिस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किये गए थे। उन्हें गत शुक्रवार को फिर से जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना था, लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अपनी मां सोनिया गांधी के बीमार होने के कारण ईडी के जांच अधिकारी को पत्र लिख कर उन्हें शुक्रवार (17 जून) के लिए निर्धारित पूछताछ से छूट देने का अनुरोध किया। 

ईडी ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया और 20 जून को पेश होने के लिए कहा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड-19 से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को भाजपा नीत केंद्र सरकार की विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति करार दिया है।

राहुल गांधी से 5 घंटे से ज्यादा समय से पूछताछ चल रही है. उनसे हो रही पूछताछ को कांग्रेस ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता से की जा रही कार्रवाई बताया है. इसे लेकर कांग्रेस की ओर से सोमवार को भी बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया गया है. राहुल गांधी इस मामले में धनशोधन को लेकर जवाब दे रहे हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News