बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी के कहा- मेक इन इंडिया नहीं रेप इन इंडिया बन गया है देश, बयान पर लोकसभा में बवाल

राहुल गांधी के कहा- मेक इन इंडिया नहीं रेप इन इंडिया बन गया है देश, बयान पर लोकसभा में बवाल

NEWS4NATION DESK :राहुल गांधी अपने बयानों को लेकर हमेशा मुसीबत में घिर जाते है। पहले मोदी चोरी हैं को लेकर उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी। वहीं अब वे  मेक इन इंडिया नहीं अब दुनिया भारत को रेप इन इंडिया के नाम से जानती है का बयान देकर घिर गये  हैं।  राहुल के इस बयान को लेकर आज लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ है। राहुल के इस बयान को लेकर बीजेपी की महिला सांसदों द्वारा जबरदस्त विरोध करते हुए लोकसभा स्पीकर से उनपर कार्रवाई की मांग की गई है। 

बता दें झारखंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था। उस दौरान उन्होंने कहा था कि दुनिया अब भारत को 'मेक इन इंडिया' नहीं बल्कि 'रेप इन इंडिया' के नाम से जानती है। राहुल गांधी के इस बयान का काफी विरोध भी हुआ था।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कहा था कि दुनिया आज भारत को रेप कैपिटल के तौर पर देखती है। राहुल गांधी ने कहा  था कि यूपी के एक विधायक ने कथित तौर पर एक महिला के साथ रेप किया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर एक शब्द नहीं कहा। दरअसल राहुल गांधी का इशारा उन्नाव विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की तरफ था जो अभी एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार के आरोप में जेल में बंद हैं। 

वहीं अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने बेहद ही विवादित बयान दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि दुनिया भारत को बलात्कार की राजधानी के रूप में जानती है।

राहुल के इन बयानों को लेकर लोकसभा की कार्यवाही शुरु होते ही केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि राहुल ने महिलाओं का अपमान किया है। उन्होंनें कहा कि गांधी खानदान के शख्स का ये बयान शर्मनाक है। उन्होंने स्पीकर से इस बयान को लेकर कार्रवाई मांग करते हुए बोली कि राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 


 राहुल के उस बयान को लेकर लोकसभा में हंगामा इतना बढ़ गया कि सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी।  



Suggested News