बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी का महंगाई-बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरा, आंकड़ों से बताया ‘गब्बर सिंह टैक्स’ की लूट एवं बेरोजगारी की सुनामी का हाल

राहुल गांधी का महंगाई-बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरा, आंकड़ों से बताया ‘गब्बर सिंह टैक्स’ की लूट एवं बेरोजगारी की सुनामी का हाल

DESK. महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा के राज में पेट्रोल और रसोई गैस की कीमतें बढ़ने के साथ ही ‘गब्बर सिंह टैक्स’ की लूट एवं बेरोजगारी की सुनामी आ गई है। 

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने कहा-133 करोड़ भारतीय हर बाधा से कह रहे हैं, दम है तो हमें रोको। भाजपा राज में एलपीजी सिलिंडर की कीमतें 157 प्रतिशत बढ़ीं, रिकॉर्ड-तोड़ महंगा पेट्रोल, ‘गब्बर सिंह टैक्स’ की लूट और बेरोजगारी की सुनामी आई। इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि असल में जनता प्रधानमंत्री से कह रही है-आपकी बनाई इन बाधाओं ने दम निकाल दिया है, अब रुक जाओ। 

इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने महंगाई के मुद्दे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था और कहा कि जब सरकार कीमतों को कम करने में विफल है तो उसने आंकड़ों को ही ‘मोदी-फाई’ (संशोधित) करने का फैसला कर लिया है। 

उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब कुछ खबरों में कहा गया है कि सरकार थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति और उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति को संशोधित करेगी। रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘शासन का मोदी मॉडल: महंगाई कम न हो पाए तो महंगाई को दर्शाने वाले आंकड़ों को ही ‘मोदी-फाई’ कर दो।


Suggested News