अखिलेश यादव को स्कूली बच्चे ने बताया राहुल गांधी, अब सीएम आदित्यनाथ ने विधानसभा में उड़ा दी धज्जियां

अखिलेश यादव को स्कूली बच्चे ने बताया राहुल गांधी, अब सीएम आदित्यनाथ ने विधानसभा में उड़ा दी धज्जियां

DESK. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा के अखिलेश यादव के बीच अक्सर तीखी नोकझोंक होते रही है. लेकिन अब सीएम आदित्यनाथ की एक टिप्पणी ने नया बवाल खड़ा कर दिया है. सीएम आदित्यनाथ मानते हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव के बीच कोई ज्यादा अंतर नहीं है. 

बजट सत्र के दौरान अपना संबोधन देते हुए योगी ने कहा कि आपमें और राहुल गांधी में ज्यादा फर्क नहीं है. राहुल गांधी देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और आप प्रदेश के बाहर प्रदेश की बुराई करते हैं. दरअसल, अखिलेश ने अपने भाषण में कहा था कि कहा कि मैं एक प्राइमरी स्कूल में गया और एक बच्चे से पूछा कि मुझे पहचाना. छोटा सा बच्चा बोला कि हां, पहचान लिया. मैंने पूछा कि कौन हूं मैं? इस पर उसने बोला- राहुल गांधी. इस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने ठहाके लगाए और तंज किया.

अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाते और विपक्ष को निशाने पर लेते हुए योगी ने कहा कि अखिलेश को कहा, आपके इत्र वाले मित्र तो बहुत कुछ गुल खिला रहे थे लेकिन इत्र उद्योग के लिए ईमानदारी से काम हमने किया है. हमने एक राज्य एक उत्पाद में भी इत्र को कन्नौज के साथ ही जोड़ा है. वर्तमान में इत्र का व्यापार सिर्फ कन्नौज से 800 करोड़ रुपए का हो रहा है.

योगी ने दावा किया कि एक राष्ट्र श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में बजट का दायरा बढ़ा है. साल 2016-17 में जो प्रदेश का बजट आया था वो लगभग 3 लाख करोड़ रुपए का था और आज 2022 में सदन में जो बजट पेश हुआ है वो 6 लाख 15 हज़ार करोड़ रुपए का है. दोगुना से ज्यादा हम इस बजट राशि को बढ़ाने में सफल हुए हैं.


Find Us on Facebook

Trending News