अपनी परंपरागत सीट अमेठी के अलावे केरल की वायनाड से भी राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने किया एलान

अपनी परंपरागत सीट अमेठी के अलावे केरल की वायनाड से भी राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने किया एलान

NEWS4NATION DESK : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी परंपरागत सीट अमेठी के अलावे केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने इस बात का एलान किया है। पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता एके एंटनी ने इस बात का एलान करते हुए कहा है कि राहुल गांधी अमेठी के अलावे केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।  

एंटनी ने कहा कि दक्षिण भारत के लोग चाहते थे कि राहुल गांधी उनके यहां से भी चुनाव लड़ें। एंटनी ने कहा कि कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु तीनों राज्यों से चुनाव लड़ने की भारी मांग थी। चूंकि, वायनाड इन तीनों राज्यों का केंद्र बिंदु है, इसलिए इसे चुना गया और इससे तीनों ही राज्यों के कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान भी सुनिश्चित हुआ है।

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी के लिए अमेठी किसी लोकसभा सीट के बजाय परिवार रहा है और उन्होंने हमेशा कहा है कि वो अमेठी से कभी दूर नहीं जाएंगे लेकिन, उत्तर और दक्षिण भारत की संस्कृतियों के संगम के रूप में पार्टी और राहुल ने केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।

बता दें कि इससे पहले सोनिया गांधी भी कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए रायबरेली के अलावे कर्नाटक के बेल्लारी से चुनाव लड़ चुकी हैं।

Find Us on Facebook

Trending News