राहुल को वनडे सीरीज की कमान, रोहित शर्मा पूरी सीरीज से हो सकते हैं बाहर

राहुल को वनडे सीरीज की कमान, रोहित शर्मा पूरी सीरीज से हो सकते हैं बाहर

DESK : सेंचूरियन टेस्ट में शानदार शतक लगाकर अपने फॉर्म का सबूत दे चूके उप कप्तान केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का कप्तान बनाया जा सकता है। बताया जा रहा है चोट की समस्या से जूझ रहे वनडे टीम की फुल टाइम कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा पहली ही सीरीज से बाहर हो सकते हैं। टेस्ट टीम के साथ साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले रोहित चोटिल हो गए और इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब कर रहे हैं। 

BCCI ने साफ कर दिया है कि अगर रोहित समय रहते फिट नहीं हुए तो उनकी जगह केएल राहुल वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे। क्रिकेट बोर्ड के अनुसार 100% फिटनेस हासिल किए बिना रोहित को साउथ अफ्रीका नहीं भेजा जाएगा। भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है।


रोहित एनसीए में रिहैब पूरा कर रहे

रोहित को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होने से पहले टीम के प्रैक्टिस सेशन में हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. इससे उबरने में 4 हफ्ते से ज्यादा का वक्त लगता है. ऐसे में उनके वनडे सीरीज से पहले फिट होने की संभावना काफी कम है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से 3 वनडे की सीरीज खेली जानी है.

टेस्ट सीरीज में उप कप्तान हैं राहुल

केएल राहुल को रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद भारतीय टीम के अगले कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। इसलिए रोहित की गैर हाजिरी में उन्हें टेस्ट टीम का उप कप्तान भी बनाया गया है। अब अगर रोहित साउथ अफ्रीका नहीं जाते हैं तो राहुल के पास कप्तानी करने का मौका भी आ जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News