राहुल ने कविता में लिखा, महागठबंधन की आ रही सरकार, बिहार के युवा नौकरी के लिए हो जाओ तैयार

राहुल ने कविता में लिखा, महागठबंधन की आ रही सरकार, बिहार के युवा नौकरी के लिए हो जाओ तैयार

पटना डेस्क... कांग्रेस के पूर्व राट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के युवकों को नौकरी के लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने कहा है कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बन रही है जो हर हाल में युवाओं तक रोजगार पहुंचाएगी।

उन्होंने ट्वीट के माध्यम से सार्वजनिक की गई एक कविता में किसानों और आधी आबादी को भी कहा है कि उनके विकास के रास्ते अब बाधित नहीं होंगे। कहा है कि किसानों का कर्ज माफ होगा, उनकी फसल की उचित कीमत मिलेगी और बिजली बिल आधा होगा। बेटियों को मुफ्त शिक्षा मिलेगी, साथ में इंसाफ भी। 

राहुल ने सभी वर्ग के लोगों को भरोसा दिलाया है कि महागठबंधन की सरकार सभी वर्ग की तरक्की की बाधाएं दूर करेगी। नई सरकार नया बिहार बनाएगी और राज्य में उद्योग धंधे लगाएगी।  राहुल ने कहा है -ह्यहो जाओ तैयार, अब महागठबंधन सरकार, आप तक पहुंचाएगी रोजगार, उद्योग व्यापार लगाएंगे, नया बिहार बनाएंगे।

तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का शोर थमा, मतदान कल

बिहार विधानसभा आम चुनाव के तीसरे व अंतिम चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर प्रचार का शोर थम गया। सभी दलों के नेताओं व उम्मीदवारों ने अपने पक्ष में मतदाताओं को गोलबंद करने के लिए गुरुवार को पूरी ताकत झोंक दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, लोजपा चिराग पासवान सहित अन्य नेता पूरे दिन विभिन्न चुनाव क्षेत्रों में जनसभाओं में शामिल हुए। इस चरण वाले निर्वाचन क्षेत्रों में सात नवंबर को मतदान होगा। चार विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक और शेष 74 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा।

तीसरे चरण में 78 सीटों के लिए 1204 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा। इस चरण में 1094 पुरुष व 110 महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इस चरण में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चैधरी, मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, विनोद नारायण झा, रमेश ऋषिदेव, नरेंद्र नारायण यादव, बीमा भारती, लक्ष्मेश्वर राय, खुर्शीद उफ फिरोज अहमद, वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी, पूर्व मंत्री अब्दुल जलील मस्तान, शरद यादव की पुत्री सुभाषिनी यादव, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर, पूर्व सांसद लवली आनंद, अब्दुलबारी सिद्दिकी, शिवचंद्र राम, रमई राम सहित अन्य प्रमुख नेताओं के भाग्य का फैसला होगा।


Find Us on Facebook

Trending News