यूपी में बेरोजगारों पर चली लाठी तो सीएम योगी पर एक साथ हमलावर हो गए राहुल- वरुण गाँधी

यूपी में बेरोजगारों पर चली लाठी तो सीएम योगी पर एक साथ हमलावर हो गए राहुल- वरुण गाँधी


लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों पर शनिवार को लखनऊ में लाठीचार्ज हुआ था. अब इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गाँधी परिवार हमलावर हो गया है. कांग्रेस और भाजपा में होने के बाद भी राहुल गाँधी और वरुण गाँधी ने एक साथ में सहायक शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज पर विरोध जताया है. 

दोनों नेताओं ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के निर्णय की आलोचना की है. उन्होंने इसे बेरोजगार युवाओं के साथ ज्यादती करार दिया है. सरकार को रोजगार देने पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए न कि अभ्यर्थियों पर लाठी चलवाने पर. 

राहुल ने कहा कि यूपी की सरकार रोजगार मांगने वालों पर लाठी चला रही है. उन्होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमें पुलिस के जवान प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठी चला रही है. उन्होंने लिखा है, जब भाजपा वाले वोट मांगने आयें तो इसे याद रखना. वहीं वरुण गाँधी ने एक ट्वीट में लिखा है, ये बच्चे भी मां भारती के लाल हैं, इनकी बात मानना तो दूर, कोई सुनने को तैयार नहीं है. इस पर भी इनके ऊपर ये बर्बर लाठीचार्ज. अपने दिल पर हाथ रखकर सोचिए क्या ये आपके बच्चे होते तो इनके साथ यही व्यवहार होता?? आपके पास रिक्तियां भी हैं और योग्य अभ्यर्थी भी, तो भर्तियां क्यों नहीं??

आम तौर पर किसी भी मुद्दे पर अपने अपने दलों के साथ रहने वाले राहुल और वरुण का एक साथ इस मुद्दे पर ट्वीट करना यह भी दिखाता है कि वरुण भी योगी सरकार से नाखुश हैं. वहीं राहुल तो विपक्ष में हैं ही. वरुण ने 2 दिसम्बर को भी एक ट्वीट किया था, पहले तो सरकारी नौकरी ही नहीं है, फिर भी कुछ मौका आए तो पेपर लीक हो, परीक्षा दे दी तो सालों साल रिजल्ट नहीं, फिर किसी घोटाले में रद्द हो. रेलवे ग्रुप डी के सवा करोड़ नौजवान दो साल से परिणामों के इंतज़ार में हैं. सेना में भर्ती का भी वही हाल है. आखिर कब तक सब्र करे भारत का नौजवान??

दरअसल शनिवार को सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने सीएम आवास की ओर केंडल मार्च निकाला था. हालांकि पुलिस ने मार्च को रस्ते में रोक दिया और बाद में लाठी चटकाई गई. अभ्यर्थियों का कहना है कि पुलिस उन्हें दौड़ाकर पीटती रही. 


Find Us on Facebook

Trending News