बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल ने जताई पीएम बनने की इच्छा, अगर पास कर गये 2019 की परीक्षा

राहुल ने जताई पीएम बनने की इच्छा, अगर पास कर गये 2019 की परीक्षा

NEWS4NATION DESK : आखिरकार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम बनने इच्छा सामने आ गई। बंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल ने कहा कि अगर 2019 के चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती है तो फिर मैं पीएम क्यों नहीं बन सकता। हालांकि ऐसा नहीं है कि यह बात उन्होंने पहली बार की है इससे पहले सितंबर 2017 में अमेरिका में एक दौरे के दौरान राहुल ने कहा था कि वो पीएम कैंडिडेट के लिए बिल्कुल तैयार हैं।


RAHUL-WISHES-TO-BECOME-PM-IF-PASSED-2019-EXAM3.jpg


कांग्रेस के अंदर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद पर देखने की मांग 2012 से उठ रही थी। तब केंद्र में यूपीए-2 की सरकार थी और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे। उस वक्त राजस्थान के सीएम अशोक गेहलोत ने कहा था कि देश चाहता है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें। पार्टी स्वीकार कर चुकी है कि राहुल कभी भी प्रधानमंत्री का पद संभालें, प्रधानमंत्री खुद कह चुके हैं। वहीं सितंबर 2013 में यानी आम चुनाव से करीब छह महीने पहले मनमोहन सिंह ने भी कहा था कि 2014 के चुनाव के बाद राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के लिए आदर्श पसंद होंगे। उन्होंने कहा था कि मुझे राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस में काम करने में खुशी होगी। उस वक्त सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाने की मांग को खारिज कर दिया था। जबकि कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल को पीएम कैंडिडेट बनाने की मांग उठी थी। 


RAHUL-WISHES-TO-BECOME-PM-IF-PASSED-2019-EXAM4.jpg


सितंबर 2017 में अमेरिका के दो हफ्ते के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी से भी एक प्रोग्राम में पूछा गया था कि क्या वे 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम कैंडिडेट बनेंगे? इस पर राहुल ने कहा था कि 'हां मैं ऐसा करने के लिए बिल्कुल तैयार हूं, बशर्ते मेरी पार्टी यह फैसला करे। 

बताते चले कि दिसंबर 2017 राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष चुने गए। पार्टी की कमान पूरी तरह से उनके हाथों में आई।

Suggested News