बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घूसखोर DEO के ठिकानों पर कई घंटों से चल रही है छापेमारी, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ बरामद...

घूसखोर DEO के ठिकानों पर कई घंटों से चल रही है छापेमारी, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ बरामद...

PATNA: भ्रष्ट्र अधिकारियों के खिलाफ निगरानी विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने मामले में सीवान जिला में पदस्थापीत  जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिंह के सीवान कार्यालय सहित पटना के पैतृक आवास और बोरिंग रोड के आवास पर निगरानी की छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान निगरानी विभाग की टीम ने पटना आवास से 2 लाख कैश , 1 करोड़ 92 लाख 88 हजार 970 रूपी के ग्रेटर नोएडा में 4 फ्लैट ,औरंगाबाद में 5 भू खंड,पटना में 1फ्लैट और 7 बैंकों में 28 लाख रुपए को बरामद किया है।

वहीं सिवान के आवास और कार्यालय से 2 लाख 22 हजार 500 ,सहित आवास से 11 लाख 50 हजार नगद बरामद किया है। वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथलेश कुमार सिंह के सीवान कार्यालय सहित पटना स्थित आवास पर निगरानी की छापेमारी कई घंटों से की जा रही है औऱ वह अब तक जारी है। टीम ने पटना में 1 फ्लैट,7 बैंको के पासबुक,बरामद किया है। वहीं दो लाख रुपए कैश, ग्रेटर नोएडा में 4 फ्लैट,औरंगाबाद में 5 जमीन से जुड़े दस्तावेज, जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 88 लाख 92 हजार 970 रुपए इत्यादि को बरामद किया है। साथ हीअकूत संपत्ति अर्जित करने की आशंका जताई जा रही है।

गौरतलब हो कि, शुक्रवार की सुबह से ही जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार के आवास पर निगरानी विभाग की टीम ने छापेमारी जारी है। फिलहाल छापेमारी चल रही है। स्थानीय लोग और मीडिया को निगरानी विभाग के अधिकारियों ने इस कार्रवाई से दूर रखा है। उनके खिलाफ उक्त कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में की गई है। शुरूआती छापेमारी में टीम ने 14 लाख 50 हजार रुपये नकद बरामद किया गया है। वहीं दिल्ली में भी संपत्ति होने का पता चला है।

मालूम हो कि, भ्रष्टाचार के खिलाफ निगरानी विभाग की कार्रवाई लगातार की जा रही है और इसी कड़ी में ऐसे अधिक संपत्ति मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार के पटना के बोरिंग रोड के कवि रमन पथ स्थित है देवदत्त मेंशन के फ्लैट संख्या 202 में निगरानी विभाग के द्वारा छापेमारी की जा रही है जहां छापेमारी के दौरान निगरानी विभाग की टीम को कई दस्तावेज हाथ लगे हैं। हालांकि अभी निगरानी ब्यूरो के अधिकारी कुछ बयान देने से कतरा रहे हैं। आवास के आसपास पुलिस बल की तैनाती की गई है। निगरानी विभाग के अधिकारी मुख्य दरवाजे को अंदर से बंद कर जांच कर रहे थे।  

Suggested News