बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दीपावली को लेकर नवादा में मिठाई दुकानों में छापेमारी, जांच के लिए लिया गया सैम्पल

दीपावली को लेकर नवादा में मिठाई दुकानों में छापेमारी, जांच के लिए लिया गया सैम्पल

NAWADA : दीपावली और छठ पर्व में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. त्योहारों को लेकर लोगों के बीच मिठाईयों की काफी डिमांड होती है. इसका फायदा मिठाई बेचने वाले दुकानदार उठाते हैं. उनकी ओर से नकली मिठाईयां बेचकर भारी मुनाफा कमाया जाता है. इसी सिलसिले में आज नवादा जिले के हिसुआ प्रखंड और नवादा शहर में कई मिठाई दुकानों में छापेमारी की गई. 

इसे भी पढ़े : जेंडर चेंज कराकर समस्तीपुर की सौम्या बनी समीर, 18 साल बाद दुल्हन लेकर पहुंचा गांव

फूड इंस्पेक्टर ने विभिन्न मिठाई की दुकान पर मिठाइयों का सैंपल इकट्ठा कर जांच के लिए लिया. बताया जाता है कि राज्य खाद्य आयुक्त के निर्देश पर यह जांच जिले के कई प्रखंडों में किया गया. इस मौके पर फ़ूड इंस्पेक्टर ने बताया कि आगामी पर्व के मद्देनजर मिठाइयों में मिलावट रोकने के लिए यह जांच की जा रही है.

 जिससे यह पता चल सके कि कौन मिठाई में मिलावट कर रहा है. इसके लिए कई दुकानों से मिठाइयों का सैंपल लिया गया है और उसे जांच के लिए लेबोरेटरी पटना भेजा जाएगा. जांच में यदि मिलावट की बात सामने आती है तो होटल मालिकों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

इसे भी पढ़े : बच्चियों के साथ अपराधों की सुनवाई के लिए एक्सक्लूसिव कोर्ट का हो गठन, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने की मांग

इस दौरान फूड इंस्पेक्टर ने नगर के पूजा स्वीट्स के मिठाई कारखाने में भी जांच की. जहां उन्होंने बड़े पैमाने पर अनियमितता पाई. उन्होंने दुकानदरों को जबरदस्त फटकार लगाया. दुकानदार अगर नहीं सुधरे तो कार्रवाई की जाएगी. जिले में मिठाई दुकानदारों में छापामारी के बाद हड़कंप मच गया. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News