रेलवे के निजीकरण के खिलाफ इंकलाबी नौजवान सभा ने किया प्रदर्शन, कहा पटरी हमारी रेल तुम्हारी नहीं चलेगी

रेलवे के निजीकरण के खिलाफ इंकलाबी नौजवान सभा ने किया प्रदर्शन, कहा पटरी हमारी रेल तुम्हारी नहीं चलेगी

ARWAL : अरवल जिला मुख्यालय में इंकलाबी नौजवान सभा के बैनर तले भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को रेलवे निजीकरण के खिलाफ जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए इंकलाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य अवधेश कुमार यादव ने कहा कि रेलवे का निजीकरण केवल रेल कर्मचारियों का नहीं, बल्कि देश के सवा सौ करोड़ जनता का मुद्दा है. 

उन्होंने कहा की रेल जनता की संपत्ति है. लेकिन भाजपा सरकार एयर इंडिया, एलआईसी, बीएसएनल और रेलवे को एक-एक करके बेचने का काम कर रही है. जो सरकार नौजवानों को बेरोजगार नहीं दे सकती. वह सरकारी संपत्ति को नीलाम करना चाहती है. मोदी सरकार को संसद में बहुमत मिलने का मतलब यह कतई नहीं हो सकता कि मोदी रेलवे को निजी हाथों में बेच दे. 

मोदी सरकार के राज में जनता के ऊपर हो रहे अत्याचार का पूरा देश मिलकर जवाब देगा. उन्होंने कहा की मोदी सरकार के कार्यकाल में लगातार रेल भाड़े में बढ़ोतरी हो रही है. रेल बजट को खत्म कर दिया गया. मोदी सरकार मजदूरों गरीबों को धर्म के नाम पर आपस में लड़ा कर देश को बेचने और बेरोजगारों को पकौड़ा बेचवाने का काम कर रही है. निजीकरण होने से सरकार लाखों छात्र-छात्राओं और गरीब मजदूर वर्ग के लोगों के पेट पर लात मारने का काम करेगी. 

इस प्रदर्शन में शामिल अरवल जिला सचिव रामाकांत उर्फ टुना शर्मा, शोएब आलम, अलख देव कुमार, मुन्ना पासवान, संतोष पासवान, संजीत पासवान, रोहित कुमार एवं भाकपा माले के अनेकों कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

अरवल से विश्वनाथ कुमार की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News