बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के रेलयात्रियों का सफर हुआ सुहाना, तेजस राजधानी में बेडरोल की सुविधा बहाल, अन्य ट्रेनों का जानिए क्या है हाल

बिहार के रेलयात्रियों का सफर हुआ सुहाना,  तेजस राजधानी में बेडरोल की सुविधा बहाल, अन्य ट्रेनों का जानिए क्या है हाल

पटना. लम्बे इंतजार के बाद रेलयात्रियों को आरामदायक सफर सुनिश्चित कराने की दिशा में पूर्व मध्य रेलवे ने बेडरोल मुहैया कराने की सेवा बहाल कर दी है. सोमवार को राजेंद्रनगर-नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों को बेडरोल दिया गया. करीब दो साल के बाद ट्रेनों में बेडरोल सेवा की पुर्नवापसी हुई है. पूर्व-मध्य रेलवे ने बेडरोल सेवा फिर से बहाल करने के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी. ट्वीट में कहा गया - गाड़ी संख्या 12309 राजेंद्र नगर - नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस में आज दिनांक 10.04.2022 से बेडरोल की सुविधा बहाल. 

दरअसल, वर्ष 2020 में जब देश में कोरोना का लहर आया था और यात्रियों ट्रेनों का परिचालन कुछ महीने के लिए बंद कर दिया उस समय से ही ट्रेनों में बेडरोल सेवा को बंद कर दिया गया है. बाद में ट्रेनों के नियमित परिचालन शुरू होने के बाद भी बेडरोल नहीं दिया जा रहा है. इस वजह से एसी कोचों में सफर करने वालों को अपने साथ अलग से बेडरोल, कम्बल आदि ले जाना पड़ता था. 

वहीं कुछ सप्ताह पूर्व रेलवे ने घोषणा की कि फिर से एसी कोच के यात्रियों को बेडरोल दिए जाएंगे. हालांकि घोषणा के कई सप्ताह बीत जाने के बाद जब इसे बहाल नहीं किया जा सका तब बड़े स्तर पर रेलवे की आलोचना होने लगी. वहीं रेल अधिकारियों ने बताया कि इस सेवा को चरणबद्ध तरीके से बहाल किया जाएगा. इसी कड़ी में पहले पटना से गुजरने वाली तेजस राजधानी में बेडरोल सेवा बहाल की गई है. अगले कुछ सप्ताह में अन्य ट्रेनों में भी बेडरोल मिलने लगेगे. 


Suggested News