बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलयात्रियों में कोरोना का दहशत, टिकट कटाने की अपेक्षा कैंसिल कराने की मची होड़

रेलयात्रियों में कोरोना का दहशत, टिकट कटाने की अपेक्षा कैंसिल कराने की मची होड़

KAIMUR : पूरे देश में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है. होली पर्व पर छुट्टी में घर आए लोग अब वापस अपने काम पर जाने से कतरा रहे हैं. भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर ऐसा ही भीड़ देखने को मिल रहा है, जहां अपने काम पर जाने का टिकट कटाने से लोग परहेज कर रहे हैं. जो लोग रिटर्निंग टिकट लेकर आए हैं उनको अपना टिकट को कैंसिल कराने का होड़ मचा हुआ है. होली के बाद जहां लोगों को टिकट कंफर्म और वेटिंग लेने की होड़ मची रहती थी, वहां पर सिर्फ कतार में टिकट को कैंसिल कराने वालों का ही भीड़ दिखाई दे रहा है. 

यात्री बताते हैं कि होली से पहले रिटर्निंग टिकट भी हम लोग साथ करा लिए थे ताकि होली पर्व मनाने के बाद अपने रोजगार के लिए और पढ़ाई के लिए पुनः वापस चले जाएंगे. लेकिन जिस तरह देश में कोरोना वायरस फैला है. उससे हम सभी भयभीत हो गए हैं. वापस जाने में डर लग रहा है. इसको देखते हुए हम लोग रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर लाइन में लगकर अपना टिकट को कैंसिल करा रहे हैं. जब कोरोना वायरस का मामला शांत पड़ जाएगा तो फिर हम लोग अपने काम के लिए जाएंगे. 

भभुआ रोड रेलवे स्टेशन के टिकट काटने वाले सुपरवाइजर बताते हैं होली के बाद लोगों को जाने की होड़ रहती है. इस वजह से टिकट की बिक्री बहुत ज्यादा बढ़ जाती है, कैंसिल टिकट नहीं के बराबर होता है. लेकिन इस साल कोरोना वायरस का जो दहशत लोगों के बीच कायम हुआ है उसको लेकर पहले के अपेक्षा दुगनी रफ़्तार में लोग टिकट कैंसिल करा रहे हैं. 

टिकट जाने वाला का कम बिक रहा है और बल्कि कैंसिलेशन कराने वालों का भीड़ लगा है. पहले कैंसिल टिकटों की संख्या मैक्सिमम 10 से 12 हुआ करता था, लेकिन आज के डेट में यह भभुआ रोड स्टेशन पर 36 रामगढ़ में 12 और भभुआ शहर में 11 टिकट को कैंसिल कराया गया है और 15 तारीख को 45 टिकट भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर कैंसिल कराया जा चुका है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 



Suggested News