बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नाबालिग के साथ गैंगरेप मामले में रेल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 RPF के जवान निलंबित

नाबालिग के साथ गैंगरेप मामले में रेल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6 RPF के जवान निलंबित

CHAPRA : छपरा जंक्शन के रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट पर नाबालिग के साथ हुआ दुष्कर्म मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. प्रभारी निरीक्षक शाहनवाज हुसैन समेत 6 रेल पुलिस कर्मियों को कमांडेंट ऋषि पांडेय ने आज निलंबित कर दिया।यह मामला सामने आने के बाद  रेलवे सुरक्षा बल के आइजी राजाराम ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया था,  आइजी के आदेश के कुछ ही घंटों के अंदर कमांडेंट ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया.  


कमांडेंट ऋषि पांडेय ने इसकी कई स्तर पर जांच कराया, जांच में आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक शाहनवाज हुसैन को भी दोषी पाया गया है. उन पर आरोप है कि घटना की जानकारी होने के बावजूद उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की और वरीय अधिकारियों को घटना के बारे में तथ्य को तोड़ मरोड़ कर सूचना दी. 


वहीं आरोपी सअनि वीरेन्द्र पांडेय पर आरोप है कि उन्होंने लड़की को महिला कांस्टेबल के आवास पर रखने के बजाय आरपीएफ पोस्ट पर रखा. वहीँ आरोपी  हेड कांस्टेबल अशोक कुमार सिंह, कांस्टेबल ओ एस सिंह तथा शिवाजी यादव को इस घटना के लिए दोषी माना गया है. वहीं दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वालों की पहचान की जा रही है।  कमांडेंट ऋषि पांडेय ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है और इस मामले में और जो भी दोषी होंगे,उन्हें बख्शा नहीं जायेगा।


बता दें कि छपरा स्टेशन पर एक नाबालिग भटक कर आ गई थी.नाबालिग को महिला कांस्टेबल के आवास पर रखने के बजाय आरपीएफ पोस्ट के उप निरीक्षक कक्ष में बंद कर दिया गया था. जिसके बाद नाबालिग के साथ रात में आरपीएफ जवानों ने दुष्कर्म किया था. 

Suggested News