बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेल संघर्ष समिति ने निकाला ब्लैक फ्लैग मार्च, जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी

रेल संघर्ष समिति ने निकाला ब्लैक फ्लैग मार्च, जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी

LAKHISARAI : बड़हिया में ट्रेनों की ठहराव की मांग को लेकर रेल संघर्ष समिति द्वारा 7 से 13 जुलाई तक के लिए आहूत काला सप्ताह का समापन मंगलवार को किया गया। पूर्व तय कार्यक्रम के अनुरूप समापन दिवस के शाम ब्लेक फ्लैग मार्च का आयोजन किया गया। नाम के अनुरूप इस जुलूस में काले झंडे के साथ काफी संख्या में लोग शामिल रहे।

काले झंडे के साथ किया गया नगर भ्रमण 

 बड़हिया रेल संघर्ष समिति के बैनर तले महावीर जी धर्मशाला से नगर भ्रमण के लिए निकला ब्लैक फ्लैग मार्च जगदम्बा पुस्तकालय, बाहापुल, हाहा बंगला, जगदम्बा मंदिर, श्रीकृष्ण चौक, मिनी बायपास, रेफरल अस्पताल, कोठारी चौक होते हुए रेलवे स्टेशन परिसर पहुंचा। सीमित संख्याओं के साथ निकले इस जुलूस को काफी संख्या में ग्रामीणों का समर्थन मिलता गया। अंतिम पड़ाव के रूप में स्टेशन परिसर पहुंचा जुलूस बड़े जन समूह में तब्दील हो गया।


प्रदर्शनकारियों ने की नारेबाजी

 जुलूस के दौरान न सिर्फ रेल प्रशासन बल्कि स्थानीय जनप्रतिनिधि विजय कुमार सिन्हा,राजीव रंजन सिंह(ललन सिंह)एवं गिरिराज सिंह के खिलाफ नारे लगाए जाते रहे। रोष प्रदर्शन के उपरांत स्टेशन परिसर में काले झंडे को बांध दिया गया। 

पुलिस बल की रही चौकसी

जुलूस की जानकारी पाकर रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल की जबरदस्त चौकसी रही। जीआरपी इंस्पेक्टर कामेश्वर चौधरी और आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज कुमार गुप्ता दल बल के साथ चाक चौबंद रहे।

चरणबद्ध किया जा रहा आंदोलन

 जानकारी हो कि रेल ठहराव की समस्याओं के बीच गठित संघर्ष समिति द्वारा चरणबद्ध आंदोलन का क्रम अनवरत जारी है। जिसके अंतर्गत 5 जुलाई को पटना धनबाद इंटरसिटी का काले झंडे के साथ विरोध, 7 से 13 जुलाई तक काला सप्ताह का आयोजन, जिस दौरान बाजार के दुकानों के आगे और सड़क किनारे काले झंडे लगाए गए। काला सप्ताह का समापन किया गया।

सांकेतिक धरने की तैयारी

  आयोजित जुलूस में शामिल समिति सदस्य संजीव कुमार ने कहा कि काला दिवस के समापन उपरांत अब एक दिवसीय सांकेतिक धरना आयोजित किये जाने का कार्यक्रम है। जिसके लिए जल्द ही तिथि का निर्धारण कर सूचित किया जाएगा। इस सांकेतिक धरना के बावजूद भी कोई निदान नही निकल सका तो, सांकेतिक बाद एक अन्य चेतावनी धरना दिया जाएगा।

क्रांति दिवस के दिन रेल का चक्का जाम किया जाएगा

 आगामी 9 अगस्त के क्रांति दिवस से आंदोलन उग्र रूप धारण करने को विवश होगा। लोग पटरियों पर पहुंचकर रेल का चक्का जाम करने को विवश होंगे। हालांकि उन्होंने जानकारी उपलब्ध कराते हुए कहा कि जन प्रतिनिधि में शामिल सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के द्वारा कल बुद्धवार का दिन समिति को दिया गया है। अभिवावकों का एक प्रतिनिधि मंडल सांसद से मिलकर समस्याओ के निदान संबंधित बातों को रखेंगे। विधायक सह विस अध्यक्ष से भी मिलकर सदस्यों ने समस्याओ को रखा है। जिसपर उन्होंने इसी मुद्दे को रखने के लिए दिल्ली जाने की बात कही। इस संबंध में पुनः मिलने के लिए 18 जुलाई की तिथि दी गई है। 

लोगों की रही उपस्थिति

इस दौरान मौके पर संजीव कुमार,सुजीत कुमार, पिन्टू सिंह, रौशन कुमार, संजीत कुमार, विकास कुमार, श्यामनंदन सिंह, अंजनी कुमार, श्याम सिंह दुखहरन, संजय सिंह पिक्कू, चुनचुन सिंह, चोखन सिंह, अमित कुमार, मनोरंजन कुमार, साहिल सिंह, शांडिल्य सिंह, सुजीत कुमार, शैलेन्द्र कुमार सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।


Suggested News