फर्जी आधार कार्ड पर रेल टिकट बनानेवाले गिरोह का हुआ खुलासा, इस देश के नागरिकों को देश में दिलाते थे इंट्री

फर्जी आधार कार्ड पर रेल टिकट बनानेवाले गिरोह का हुआ खुलासा, इस देश के नागरिकों को देश में दिलाते थे इंट्री

KATIHAR : कटिहार में हाल के दिनों में बांग्लादेश के बॉर्डर पार करके भारत में पहुंचकर किस तरह से बांग्लादेशी नागरिक फर्जी पहचान पत्र के आधार पर ब्लैक में रेलवे टिकट लेकर भारत के एक प्रांत से दूसरे प्रांत का यात्रा कर रहे हैं ,  इस खुलासे के बाद रेल पुलिस ने इसे चुनौती के रूप में लिया है और इसके लिए रेल पुलिस फर्जी आधार कार्ड के आधार पर टिकट बनाने वाले एक गिरोह का खुलासा करते हुए इसके सरगना को गिरफ्तार किया है।

कटिहार के प्राणपुर थाना क्षेत्र के केवाला पंचायत में एक टिकट एजेंसी के पास रेल पुलिस ने छापेमारी करते हुए फर्जी तरीके से टिकट बनाने की आरोप में मोहम्मद सोहराब अली को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने एक लैपटॉप और 39 आईडी भी बरामद किया है। पुलिस ने इस दौरान फोटो कॉपी करने वाला मशीन और कंप्यूटर सहित अन्य चीजों को भी जब्त कर जांच शुरु किया है। 

बताते चलें सीमांचल के इलाके में बड़े पैमाने पर बांग्लादेशी नागरिक अवैध तरीके से घुसपैठ के बाद पहले से ही दूसरे पहचान पत्र के आधार पर तैयार कर रखे गए रेलवे टिकट अधिक दाम में खरीद लेते हैं। उस टिकट को यात्रा के दौरान वैध बनाने के लिए उस टिकट के नाम के अनुसार पहचान पत्र बनाने के लिए भी टिकट एजेंट अलग से रुपया लेकर टिकट से जुड़े हुए नाम का फर्जी पहचान पत्र भी बना देता है। 

हालांकि इस मामले में जांच के बाद ही इन सभी बिंदुओं पर खुलासा हो सकता है लेकिन फिलहाल पुलिस ने रेलवे टिकट ब्लैक में बेचने के आरोप में मोहम्मद सोहराब को गिरफ्तार करते हुए कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किया है, और अब इस मामले पर आगे वरीय अधिकारी के निर्देश पर जांच की बात कहां जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News