बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कल से खुल जाएंगे रेल टिकट आरक्षण काउंटर,रेलवे ने लिया है निर्णय

कल से खुल जाएंगे रेल टिकट आरक्षण काउंटर,रेलवे ने लिया है निर्णय

News4nation desk : भारतीय रेलवे आरक्षित टिकटों की बुकिंग के लिए चरणबद्ध तरीके से आरक्षण काउंटर खोलने जा रहा है। क्षेत्रीय रेलवे ने स्थानीय जरूरतों और शर्तों के अनुसार आरक्षण काउंटर खोलने और तय करने का निर्देश दिया है।

आंचलिक रेलवे के प्रधान मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि 1 जून से 200 ट्रेनों के परिचालन का होने जा रहा है। इन ट्रेनों का कल से बुकिंग कल से शुरु हो जायेगी। यात्रियों को टिकट लेने में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए आरक्षण काउंटर खोलने का निर्णय लिया गया है।

रेलवे की ओर से कहा गया है कि इस कदम से उन सभी व्यक्तियों को लाभ होने वाला है जो लंबे समय से ट्रेनों में यात्रा करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन लॉक डाउन होने के कारण यात्रा करने में असमर्थ थे।

बुकिंग केंद्रों के खुलने से भारत के सभी हिस्सों के प्रवासियों सहित सभी संभावित यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग का काम आसान हो जाएगा।

वहीं पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के मुख्य सूचना जनसंपर्क पधाधिकारी ने कहा है कि 1 जून से चलने वाली 200 रेलगाड़ियों में 22 रेलगाड़िया पूर्व मध्य रेल के क्षेत्राधिकार में है जो हमारे यहां से कॉडिनेट होगी और टर्मिनेट होंगी। इसके अलावा 9 गाड़ियां हमारे क्षेत्र से गुजरेंगी। 

इन सभी रेलगाड़ियों में अबतक जो आरक्षण ऑनलाइन हो रहा था उसकी बुकिंग काउंटर से शुरु हो जायेगी। उन्होने कहा कि रेलवे का प्रयास है कि जितनी भी गाड़िया आपकी सेवा में थी उन्हें शुरु किया जाए। हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द रेलवे के परिचालन को पटरी पर लाया जाए, ताकि लोगों की परेशानी दूर हो सके। 


Suggested News