ट्रेन की इंजन में आए करंट से रेलकर्मी की मौत, कपलिंग के दौरान हुआ हादसा

ट्रेन की इंजन में आए करंट से रेलकर्मी की मौत, कपलिंग के दौरान हुआ हादसा

KATIHAR : जिले से एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां बीती रात ट्रेन के इंजन में आए करंट से एक रेलकर्मी की मौत हो गई। घटना के बाद से रेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। मामले की जांच के लिए N.F.RAILWAY मुख्यालय मालीगांव से टीम आ रही है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि शुक्रवार की रात कटिहार स्टेशन पर दिल्ली की ओर जा रही नॉर्थ ईस्ट ट्रेन का कॉपलिंग जोड़ने के क्रम में एक रेलकर्मी की करंट लगने से मौत हो गई। 

बताया जा रहा है कि ट्रेन के इंजन में करंट आ गया जिसकी चपेट में कपलिंग कर रहा रेलकर्मी आ गया और मौके पर ही उसकी करंट लगने से मौत हो गई। मामले में गनीमत यही रही कि पूरी ट्रेन करंट के प्रवाह में नहीं आया वरना बड़ा हादसा हो सकता था और सैकड़ों लोगों की जान जा सकती थी। 

रेलवे सूत्रों ने बताया कि रेलकर्मी जयदेव लाल बांसफोर दिल्ली की ओर जाने वाली नॉर्थ ईस्ट ट्रेन के विद्युत इंजन का कॉपलिंग जोड़ रहे थे। इसी क्रम में ट्रेन के इंजन के किसी ऐसे भाग को उसने छू दिया जहां पर पहले से करंट प्रवाह हो रहा था। जिससे वह वहीं पर अचेत होकर गिर पड़ा. बाद में रेलकर्मी को आनन-फानन में रेलवे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने जयदेव को मृत घोषित कर दिया। 

रेलकर्मी जयदेव लाल बांसफोर कटिहार में ट्रेन निरीक्षक के पद पर कार्यरत थे। उनकी मौत पर रेलकर्मियों में आक्रोश है।  घटना को लेकर डीआरएम रविन्द्र कुमार ने भी जांच का आदेश दिये है।


Find Us on Facebook

Trending News