बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यात्री सावधान ! रेलवे की ये सेवा अब बंद हो जाएगी

यात्री सावधान ! रेलवे की ये सेवा अब बंद हो जाएगी

N4N desk: ट्रेनों में सफर करने वालों के लिए एक बूरी खबर है. अब ट्रेनों में सफर करने वालों को बीमा की सुविधा अब नहीं मिलेगी. ट्रेन में सफर के दौरान मुफ्त में यात्री बीमा मिलने वाली सुविधा अब नहीं मिलेगी. आपको बता दें की इंडियन रेलवे एक सितंबर से यह सेवा बंद करने जा रही है. अगर आपको इस सुविधा का लाभ उठाना है तो टिकट बुक करते समय ही बीमा के विकल्प को चुनना होगा. 

आइआरसीटीसी के अधिकारी के मुताबिक अब वेबसाइट से टिकट बुक करने के दौरान यात्री को इसका विकल्प चुनना होगा कि वह यह सुविधा चाहता है या नहीं. मगर अब तक अभी यह नहीं पता चल सका है कि सुविधा लेने लेने की स्थिति में यात्री जब विकल्प को चुनता है तो उसे कितने रुपये अतिरिक्त देने पड़ेंगे. बीमा में मुआवजा मिलने का था प्रावधान इससे पहले आइआरसीटीसी ने डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से दिसंबर 2017 से यात्रियों को मुफ्त यात्रा बीमा सुविधा उपलब्ध करा रही है. 

इस तरह के बीमा में यात्रा के दौरान मौत होने पर परिजनों को 10 लाख रुपये मिलने का प्रावधान है, जबकि दुर्घटना की स्थिति में यात्री के अक्षम होने पर 7.5 लाख रुपये बतौर मुआवजा मिलता था. घायल को 2 लाख रुपये देने का प्रावधान था.

Suggested News